करेली में हुए मर्डर केस में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

पूछताछ में हुआ खुलासा, अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: करेली एरिया के सैदपुर गांव में जुए में शामिल होकर राकेश जिंदगी ही दांव पर लगा बैठा. हार-जीत से विवाद शुरू हुआ जो ईट से कूंचकर हत्या कर दिये जाने तक जा पहुंचा. इस मामले में गिरफ्तार किये गए नामजद दो आरोपितों ने कुछ ऐसा ही बताया है. पुलिस की नजर अब बाकी आरोपितों पर है जो फिलहाल पकड़ से बाहर हैं. प्रेशर बनाने के लिए पुलिस ने उनके रिश्तेदारों को उठा लिया है. गिरफ्तार रमेश पाल व विरेन्द्र पाल से पूछताछ में पुलिस को अज्ञात आरोपितों के नाम भी पता चले हैं. उन पर भी शिकंजा कसा गया है.

नौ नामजद, 15 अज्ञात पर मुकदमा

सैदपुर गांव में शुक्रवार दोपहर जुए के विवाद में हुई राकेश भारतीय की हत्या के मामले में मृतक के भाई सतीश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करायी है. इसमें देवमन, रमेश पाल, रमेश निषाद, गोलई उर्फ बाल करन, सरदारी पाल, विरेन्द्र पाल, शंकर लाल, कल्लू पाल, सचिन प्रजापित को नामजद करते हुए 13 अन्य को अज्ञात बताया गया है. रमेश व विरेन्द्र को पुलिस ने गांव से ही गिरफ्तार किया.

पान की दुकान पर हुआ हमला

राकेश भारतीय और देवमन के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद देवमन अपने साथियों को लेकर इलाके में स्थित प्राइमरी स्कूल पास एक पान की दुकान पहुंचा. यहां राकेश पर लाठी-डंडे और ईट पत्थर से हमला किया गया. गांव का ही धर्मेन्द्र बीच बचाव करने पहुंचा तो हमलावरों ने उसे भी पीट दिया. राकेश को आनन-फानन में पहले प्राइवेट फिर एसआएन ले जाया गया. वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एरिया में पुलिस फोर्स तैनात

राकेश भारतीय की हत्या के बाद से सैदपुर गांव में पुलिस बल तैनात है. मृतक के घर पर भी सुरक्षा के लिहाज से पुलिस लगाई गई है. शनिवार को पुलिस ने हत्या में शामिल कई लोगों के घरों पर दबिश दी लेकिन वहां ताला लटकता मिला. पुलिस ने आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों से जानकारी ली. पुलिस ने कई परिचितों को पूछताछ के लिए उठाया है.

हत्या में शामिल रमेश व विरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपितों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है. जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा.

विनोद कुमार, इंस्पेक्टर