चिलुआताल पुलिस ने दो आरोपियों को किया अरेस्ट

पिस्टल बरामद, पहले भी जेल जा चुका है कामदेव

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया के अमवा में किशोरी की हत्या उसके भाई ने अपने दोस्त से कराई थी. गुरुवार को हत्या के आरोप में किशोरी के भाई, भाई के दोस्त को अरेस्ट कर पुलिस ने असलहा बरामद कर लिया. बहन की गलत हरकतों से हो रही बदनामी से तंग आकर दोस्त के जरिए उसके भाई ने मर्डर को अंजाम दिया. वारदात में किशोरी के मां-बाप की कोई भूमिका नहीं मिली. एएसपी, सीओ कैंपियरगंज रोहन पी बोत्रे ने बताया कि किशोरी का संबंध एक युवक से हो गया था. उसके साथ भगाने का झांसा देकर भाई ने बाग में पहुंचाया जहां उसके दोस्त ने गोली मार दी. गोली मारने वाला युवक पहले भी लूट और चोरी के मामले में कई बार जेल जा चुका है.

फूल बेचने वाले से थी गुजरी नागवार

21 नवंबर की सुबह अमवा के पास बाग में किशोरी की डेड बॉडी मिली. सिर और पेट में गोली मारकर उसकी हत्या की गई थी. काफी प्रयास के बाद किशोरी पहचान गुलरिहा, शिवपुर साहबगंज मोहल्ले की रागिनी के रूप में हुई. उसकी बहनों ने कपड़े और फोटो देखकर पुष्टि कर ली. दोनों बहनों ने पुलिस को बताया कि रागिनी एक परिवार में घरेलू नौकरानी थी. वहीं बगल में फूल बेचने वाले युवक से उसकी दोस्ती हो गई थी. यह बात उसके भाई को नागवार लग रही थी. कई युवकों से दोस्ती की बात सुनकर उसने कई बार समझाने की बात की. लेकिन उसकी आदतों में कोई सुधार नहीं आ रहा था.

अक्सर गायब हो जाती बहन, हो रही थी बदनामी

बहन की हरकतों से परिवार की बदनामी होने पर भाई सिकंदर पाल ने मर्डर की कहानी गढ़ी. उसने अपने दोस्त शाहपुर के जंगल सालिकराम, बधिक टोला निवासी कामदेव सिंह की मदद ली. दीपावली के दौरान मर्डर करने की योजना बनी. लेकिन बातचीत के दौरान रागिनी ने अपनी आदतों में सुधार लाने का वादा किया. लेकिन कुछ दिनों के बाद उसकी हरकतें पहले जैसी हो गई. वह अक्सर घर से गायब रहने लगी. इससे परेशान होकर सिकंदर ने बहन को उसके प्रेमी संग भगाने का झांसा दिया. 20 नवंबर की देर शाम बहन को स्कूटी पर बैठाकर बाग में ले गया. वहां कामदेव सिंह ने किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी. किशोरी के गायब होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी. इस बात की जानकारी होने पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से हत्यारोपियों को खोज निकाला.

रागिनी की हत्या उसके भाई सिकंदर पाल ने कामदेव की मदद से कराई थी. परिवार की बदनामी से तंग आकर उसने यह कदम उठाया. दोनों को असलहे के साथ अरेस्ट कर लिया गया है.

रोहन पी बोत्रे, एएसपी