PATNA : अगर आपका बच्चा भी डॉक्टर बनने की तैयारी कर रहा है तो कोई शार्टकट मत अपनाइए, वरना आप भी ठगे जा सकते हैं. पूरे देश में ऐसी कई कंसलटेंसी चल रही है जो आपको डॉक्टर बनने का सपना दिखाकर लाखों रुपए ठग ले रही है. इस बात का खुलासा मंगलवार को पटना में पकड़े गए एक ठग से हुआ. इस ठग ने दिल्ली में रहने वाले एक दंपत्ति को यह सपना दिखाया कि वह लखनऊ के एक मेडिकल कॉलेज में उनकी बेटी का एडमिशन करवा देगा. इसके लिए उनसे एक साल पहले 25 लाख रुपए ले लिए. जब एडमिशन नहीं हुआ तो इस दंपत्ति ने पैसा वापस करने की मांग करना शुरू किया. ऐसे में यह ठग उन्हें टालता गया. आखिरकार दिल्ली के एक थाने में एफआईआर दर्ज हुई. पिछले एक साल से दिल्ली पुलिस इस ठग को पूरे देश में तलाश रही थी लेकिन आखिरकार वह पटना में पकड़ा गया.

ऐसे देते था झांसा

दिल्ली के मालवीय नगर थाने के गीतांजलि क्षेत्र में रहने वाले विजय बत्रा ने एक साल पहले पुलिस में शिकायत दर्ज की कि प्रेम प्रकाश विद्यार्थी नामक एक व्यक्ति ने उनसे 25 लाख रुपए ठग लिए हैं. प्रेम ने उनसे दावा किया था कि वह उनकी बेटी का एडमिशन जीसीआरडी मेडिकल कॉलेज में करवा देगा. उन्होंने प्रेम के खाते में 10-10 लाख रुपए दो बार और 5 लाख रुपए एक बार भेजे थे. पैसे मिलते ही प्रेम इधर-उधर की बातें करने लगा. इससे छात्रा के परिजनों को संदेह हुआ और उन्होंने मालवीय नगर थाना पुलिस को पूरी कहानी सुनाई. पुलिस ने प्रेम के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर कोर्ट से उसकी गिरफ्तारी का वारंट हासिल कर लिया.


लखनऊ भी पहुंची थी पुलिस

आरोपित की तलाश में इसके पूर्व भी दिल्ली पुलिस दो बार पटना में दबिश दे चुकी थी, लेकिन वह नहीं मिला.लखनऊ और बाराबंकी में भी दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की. इसी बीच सूचना मिली कि वह पटना के बो¨रग रोड चौराहे पर स्थित एक मॉल में कंसल्टेंसी एजेंसी चला रहा है. सोमवार की रात दिल्ली पुलिस ने पटना पुलिस से संपर्क किया और मंगलवार की सुबह प्रेम को दबोच लिया.