-मीरगंज में देर रात 5 पशु चुराकर भागे थे बदमाश, एफआईआर दर्ज

BAREILLY: मीरगंज में पशु चोरी के मामले में ग्रामीणों की ही पिटाई का पुलिस पर आरोप लगा है। मामला केंद्रीय मंत्री तक पहुंचा तो पुलिस बैकफुट पर आ गई और माफी मांग ली। पुलिस ने पशु चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पशुओं को रामपुर लेकर जाया जा रहा था। पीडि़त के साथ मारपीट करने वाले चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

पिकअप में लोड करते पकड़ा

गांव पैगा नगरी में सुबह 3 बजे के करीब गांव के रामौतार की 1 भैस, तेजपाल 2 भैंस और देवदत्त की 2 भैस कुल 5 भैसे चोर चोरी कर ले गए। जब गांव वाले जागे तो भैंसों की तलाश शुरू की गई। गांव वालों ने देखा कि खान धर्मकांटा के पास पशु चोर पिकअप में भैंस चढ़ा रहे हैं तो गांव वालों ने पकड़ने की कोशिश की। पशु तस्कर फायर करते हुए मौके से फरार हो गए, लेकिन गांव वालों ने बिजनौर निवासी ड्राइवर संजय को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों से पुलिस की हुई भिड़ंत

पशु चोरों का पीछा कर रहे 3 ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उनकी डंडे से पिटाई कर दी और थाने ले जाकर हवालात में डाल दिया। यहां भी उनकी पिटाई की गई। जब इस बात का पता गांव के लोगो को चला तो सभी थाने पहुंच गए। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार से जाकर भी शिकायत की गई, जिसके बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए तो तीनों ग्रामीणों को छोड़ दिया गया।

पशु चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चोरों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी।

दलवीर सिंह, थाना प्रभारी