- हत्यारोपी की गिरफ्तारी को डीएम आवास पर प्रदर्शन कर रहे थे जाजऊ के ग्रामीण

- पुलिस ने ग्रामीणों पर फटकारी लाठियां, अनुमति नहीं मिलने पर 11 हिरासत में लिए

आगरा। पुलिस कार्यप्रणाली के खिलाफ बुधवार को विरोध जताने पहुंचे थाना सैंया क्षेत्र के ग्रामीणों को पुलिस के कहर का सामना करना पड़ा। इस पर ग्रामीण एमजी रोड पर आ गए। कलेक्ट्रेट की ओर कूच कर दिया। इससे जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने लाठी फटकारते हुए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया।

चुनावी संघर्ष में हुई थी मौत

थाना सैंया के गांव जाजऊ में पंचायत चुनाव के दौरान गोलीबारी में कुश्वाह समाज के नरेश की मौत हो गई थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। समाज के लोगों का कहना है कि असली गुनहगार खुले घूम रहे हैं। इस मामले को लेकर कुश्वाह महासभा के प्रेमचंद कुशवाह बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ बुधवार दोपहर करीब चार बजे डीएम आवास पहुंचे। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। वे बाहर घूम रहे हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

एमजी रोड पर लगा जाम

मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ना शुरू कर दिया। ग्रामीण एमजी रोड पर आ गए। जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मौका नहीं दिया। इस पर उन्होंने कलेक्ट्रेट की ओर रुख किया। कुछ प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट में अंदर थे, तो कुछ बाहर थे। प्रेमचंद कुश्वाह ने वहीं पर लोगों को सम्बोधित करना शुरू कर दिया। इस दौरान सड़क पर भारी जाम लग गया। मौके पर सीओ कोतवाली, सीओ सदर मय फोर्स के पहुंच गए। पुलिस ने लोगों को हटाया, लेकिन भीड़ नहीं हटी। इसके बाद पुलिस ने लाठी फटकारना शुरू कर दिया।

पुलिस ने हिरासत में लिए लोग

पुलिस की लाठी चलते ही मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गई। पुलिस ने मौके से एक महिला सहित 11 लोगों को हिरासत में लिया। सीओ मनीषा सिंह का कहना था कि लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया था। बिना अनुमति के प्रदर्शन किया जा रहा था। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की गाड़ी भी जब्त कर ली।

-----