RANCHI: सिटी का मारवाड़ी कॉलेज इन दिनों पुलिस का आशियाना बना हुआ है, जिसका खामियाजा यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। कॉलेज खुल चुके हैं और पुलिस बल के कॉलेज में ठहरने के कारण छात्र-छात्राओं को बरामदे और जमीन पर बैठाकर पढ़ाया जा रहा है। कालेज प्रबंधन बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं होने दे रहा लेकिन प्रशासन की लापरवाही साफ जाहिर है। शहर में घटित होने वाली विभिन्न परिस्थितियों में शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाती है। इनके ठहरने के लिए मारवाड़ी कॉलेज परिसर का इस्तेमाल किया जाता है। स्थापना दिवस और पारा शिक्षकों के हंगामे को लेकर पुलिस बल की नियुक्ति सिटी में की गई, जिनके ठहरने की व्यवस्था मारवाड़ी कॉलेज में की गई है।

कॉलेज की न्यू बिल्डिंग में ठहरी पुलिस

कालेज की न्यू बिल्डिंग में पुलिस बल को ठहराया गया है। इस भवन में एमकाम की क्लासेज चलती हैं साथ ही फैशन डिजाइनिंग की भी पढ़ाई होती है। ऐसे में छुट्टियों के बाद कॉलेज खुलने से पढ़ाई कहां कराई जाए, यह सवाल खड़ा हो गया। जिला प्रशासन द्वारा निर्देश जारी किया गया था कि छुट्टी खत्म होने से पूर्व फोर्स हटा दिया जाएगा लेकिन उन्हें हटाया नहीं गया। इस कारण स्टूडेंट्स को बाहर बिठाकर पढ़ाया जा रहा है।

व्यवस्था के खिलाफ आजसू उतरा विरोध में

आजसू, मारवाड़ी कॉलेज इकाई ने इसका विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की है। आजसू के जमाल गद्दी ने इस व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिर में हथियारबंद पुलिस वालों को ठहराना गलत है और उन्हें अविलंब हटाना चाहिए।