सट्टा किंग श्याम बोहरा आया पुलिस की गिरफ्त में
agra@inext.co.in
AGRA. रविवार को चेकिंग के दौरान छत्ता पुलिस के हाथ सिटी का सट्टा किंग श्याम बोहरा हाथ लग गया. चैकिंग के दौरान लग्जरी गाड़ी में सवार बुकी को पुलिस ने पकड़ लिया. रविवार को एसएसपी ने मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उसी दौरान सट्टा किंग के मोबाइल पर बुकियों के फोन आने लगे. एसएसपी ने जब कॉल रिसीव की तो दूसरी तरफ से बोली लगाई जा रही थी. पुलिस की जांच में बड़े नाम सामने आ सकते हैं.

जमानत पर चल रहा था बाहर
पूर्व में श्याम बोहरा को नोएडा पुलिस ने पकड़ा था. वह जमानत पर बाहर चल रहा था. यहां पुलिस फीफा व‌र्ल्ड कप में सटोरियों की तलाश में जुटी थी कि श्याम बोहरा हाथ लग गया. पुलिस ने उससे पूछताछ की तो कई बड़े राज खुलने लगे. पुलिस ने उससे लग्जरी गाड़ी बरामद की. उसके पास से 6 मोबाइल फोन बरामद हुए. उसका कहना था कि वह पिछले दो हफ्तों से ही सट्टे का काम कर रहा है.

एसएसपी ने सुनी सटोरियों की आवाज
थाना छत्ता में जिस दौरान पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी उस दौरान उसके मोबाइल पर लगातार कॉल आ रही थीं. एसएसपी ने जब उसकी कॉल रिसीव की तो दूसरी तरफ से बोली लगाई जा रही थी. इसी तरह एक-दो कॉल और अटेंड की तो उन पर भी बोली लगाई जा रही थी. इससे ये साफ हो गया कि इसका सट्टे का कारोबार अभी तक चल रहा है.

एक लाख से करोड़ तक की बोली
पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि वह इंटर नेशनल क्रिकेट मैच के अलावा फीफा व‌र्ल्ड कप पर सट्टा लगवाता है. बोली एक लाख से करोड़ तक लगाई जा रही थी. उसके मोबाइल का इन बॉक्स चेक किया तो सट्टे से जुड़े मैसेज की भरमार थी. मैसेज में हर गोल के भाव लिखे थे. मोबाइल से पुलिस को सट्टे के कारोबार से जुड़ी बड़ी जानकारी मिली है.

कई नाम आए सामने
पुलिस को सट्टा किंग के मोबाइल से कई नाम मिले हैं. अब तक पुलिस ने 50 नाम चुन लिए हैं. इसके अलावा अभी और जांच चल रही है. जिन लोगों के नाम निकल कर आए हैं वह बड़े लोग बताए जा रहे हैं. पुलिस श्याम बोहरा से जुड़े लोगों की पड़ताल में जुट गई है. इसमें उसके परिवार व शरणदाताओं के बारे में पता किया जा रहा है.