agra@inext.co.in
AGRA :
थाना न्यू आगरा पुलिस ने साइबर क्राइम के एक मामले में शातिर को पकड़ा है. शातिर ने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम के अकाउंट में फ्रॉड की रकम जमा करवाई थी. पूर्व में भी एक शातिर पकड़ में आ चुका है. शातिरों ने पुलिस को पकड़ कर दिखाने का चैलेंज दिया था. शातिरों ने एक अधिवक्ता को निशाना बनाया था. पुलिस तभी से शातिरों की तलाश कर रही थी.

सरकारी नौकरी के नाम पर करते हैं ठगी
इंस्पेक्टर थाना न्यू आगरा अजय कौशल के मुताबिक पकड़े गए शातिर का नाम वसंत सिंह राणा निवासी खटीमा, उत्तराखंड बताया गया है. पूर्व में पुलिस ने मामले में अकबर खान पुत्र मोहम्मद निवासी कटरा मौहल्ला, थाना अशोक नगर, मध्य प्रदेश को पकड़ा था. पुलिस ने इसके पास से फर्जी कागजात बरामद किए थे. पुलिस के मुताबिक शातिर भोले-भाले लोगों को इंडियन एयर लाइंस में नौकरी लगवाने के नाम पर रुपया ट्रांसफर करा लेते थे. रुपया विभिन्ना खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं.

अधिवक्ता को ठगा था
पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले दीवानी में प्रैक्टिस कर रहे एक अधिवक्ता ने ऑनलाइन सरकारी नौकरी के लिए रेज्यूम डाला था. शातिर ने ऑन लाइन अधिवक्ता से सम्पर्क किया. इण्डिगो एयर लाइन्स कंपनी में नौकरी लगवाने का झांसा दिया. सारे कागजात ऑन लाइन मंगवा लिए. इसके बाद ज्वाइनिंग लैटर दिखाया और अकाउंट में 23 हजार रुपये जमा करा लिए लेकिन इसके बाद जब ठगी का अहसास हुआ तो अधिवक्ता ने उससे रुपये वापस मांगे.

पीडि़त को दिया था चैलेंज
पुलिस के मुताबिक जब रुपये वापस मांगे तो टालमटोल करने लगा. कई बार रुपये मांगने पर मना कर दिया. अधिवक्ता ने पुलिस ने शिकायत करने की बात बोली तो शातिर ने बोला कि हिम्मत है तो पकड़वा कर दिखा दे. इसी के बाद पीडि़त ने थाना न्यू आगरा में शिकायत की.

गर्ल फ्रेंड के नाम से है खाता
इंस्पेक्टर थाना न्यू आगरा अजय कौशल के मुताबिक जिस खाते में अधिवक्ता की रकम गई थी वह खाता वसंत सिंह के नाम पर न होकर उसकी गर्ल फ्रेंड के नाम पर था. पुलिस ने जब जांच की तो ये बात पता चली कि उसने गर्ल फ्रेंड के कागजातों के आधार पर बैंक में अकाउंट खुलवा लिया था. पुलिस को मामले में गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश है.