- गुलरिहा एरिया में पकड़ा गया बदमाश, साथी की तलाश

- किराए पर वाहन चलाने के बहाने मालिकों को देता था झांसा

GORAKHPUR:

किराए पर चलवाने के बहाने लग्जरी वाहनों को गिरवी र2ाने वाले आरोपी ने कम से कम दो सौ वाहनों को आरपार किया था। गुलरिहा पुलिस की पूछताछ में उसने कबूल किया वह आराम से वाहन मालिकों को झांसे में ले लेता था। लग्जरी वाहनों के बदलने दो से तीन माह का एडवांस किराया पाकर गाड़ी मालिक गफलत में पड़े रहते थे। इसका फायदा उठाकर वह सबके वाहनों को गिरवी र2ाकर मौज छान रहा था। शनिवार को पुलिस ने आरोपी को जेल रवाना किया। इंस्पे1टर गुलरिहा ओमहरि बाजपेयी ने बताया कि जालसाज ने देवरिया, कुशीनगर, संतकबीर नगर सहित कई जिलों में लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। उसके पास से 11 लग्जरी वाहन बरामद हुए हैं।

डॉ1टर, इंजीनियर, टीचर सबको दिया झांसा

किराए पर गाड़ी चलवाने के लिए नार्मल स्कूल के पास अवैध टै1सी स्टैंड पर 5ाीड़ लगी रहती है। करीब छह माह पूर्व एक युवक पहुंचा। उसने लग्जरी वाहनों को किराए पर लेकर चलवाने का झांसा टै1सी मालिकों को दिया। वाहन के अनुसार उसने तीस से 20 हजार रुपए प्रतिमाह देने का झांसा दिया। बतौर पेशगी मौके पर ही दो-तीन माह की एडवांस रकम का 5ाुगतान युवक ने कर दिया। उसकी हरकत से वाहन मालिक झांसे में आ गए। लोगों ने अपनी लग्जरी कारें चलवाने को दे दी। कुछ दिनों तक ठीक चलता रहा। बाद में पता लगा कि वाहनों सहित ही युवक लापता हो गया है। उसके गायब होने पर वाहन संचालक परेशान हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच और गुलरिहा पुलिस की टीम उसकी तलाश में लगी।

गाड़ी गिरवी र2ाने में दबोचा गया युवक

शुक्रवार को जालसाज की लोकेशन संगम चौराहे के पास मिली। वह अपने एक अन्य सहयोगी संग वाहनों को गिरवी र2ाने का सौदा करने पहुंचा था। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी की पहचान 2ाजनी एरिया के टेकवार निवासी रिंकू पांडेय उर्फ त्रिपुरेश के रूप में हुई। पूछताछ में बताया कि वह अपने सहयोगी ल2ानऊ, गोमती नगर विराट2ांड निवासी पवन दुबे के साथ मिलकर जालसाजी करता है। गाड़ी मालिक से किराए के बहाने वाहन लेकर उसको गिरवी र2ा देते है। इसके बदले में दो से तीन ला2ा रुपए मिल जाते थे। गोर2ापुर से लेकर ल2ानऊ तक वह लोग 50 से अधिक वाहनों को गिरवी र2ाकर रकम हड़प चुके हैं। रिंकू के बताने पर कार्मल स्कूल के अवैध टै1सी स्टैंड और मेडिकल कालेज के पास से 11 लग्जरी वाहन बरामद हुए। गाडि़यां बरामद होने पर वाहन मालिकों ने राहत की सांस ली।

वाहन मालिकों को झांसा देकर उनके लग्जरी गाडि़यों को गिरवी र2ाने वाले युवक को पकड़ा गया है। उसके साथ मिलकर काम करने वाले ल2ानऊ के युवक की तलाश की जा रही है। दोनों अपने मौज-मस्ती के लिए लोगों का वाहन गिरवी र2ाकर रकम हड़प जाते थे। उनके मोबाइल नंबर बदल देने से वाहन मालिक 5ाी परेशान रहते थे।

ओमहरि बाजपेयी, इंस्पे1टर गुलरिहा