पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को पकड़ा, चालाकी से लगा देते थे चूना
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: अगर आप एटीएम से पैसे निकालने जा रहे हैं तो होशियार हो जाइए. आसपास कोई ऐसा हो सकता है जो पलक झपकते ही आपको का चूना लगा दे. पुलिस ने ऐसे ही दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो चालाकी से एटीएम से पैसे उड़ा देते थे. अब तक यह अपराधी सौ से अधिक को अपना शिकार बना चुके हैं. एसपी सिटी ने अरेस्ट करने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है.

ग्रामीणों को बनाते थे निशाना
पुलिस ने प्रतापगढ़ के भदोही थाने के अनिल सिंह उर्फ लखपत और जौनपुर के दुशौरी थाने के रहने वाले भान सिंह उर्फ सतीश को मुट्ठीगंज गऊघाट से बुधवार रात एक बजे गिरफ्तार किया है. एसओ मुट्ठीगंज निशिकांत राय ने बताया कि यह लोग अक्सर ग्रामीण एरिया के लोगों को बेवकूफ बनाते थे. एटीएम से पैसे निकालने आए लोगों से मेल-जोल बढ़ाकर की-बोर्ड का कोई बटन दबाकर स्क्रीन हैंग कर देते थे. बताते थे कि एटीएम खराब हो गया है और फिर इसी बीच उनके एटीएम से रकम पार कर देते थे. अभियुक्त अनिल सिंह ने बताया कि पिछले एक साल वह इस अपराध को अंजाम दे रहा है. अब तक 10 से 12 लाख रुपए की ठगी की है.

अनिल का है अपराधिक इतिहास
पकड़े गए अनिल सिंह का अपराधिक इतिहास है. उसके खिलाफ प्रतापगढ़ कोतवाली, सुल्तानपुर, भदोही आदि जिलों में दर्जनों मामले दर्ज हैं. पुलिस का कहना है कि यह लोग एटीएम से पैसे उड़ाकर भोग-विलास में खर्च करते थे. लखनऊ, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, लखनऊ, जौनपुर, चित्रकूट आदि जिलों में उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है. अनिल ने बताया कि एटीएम से पैसे उड़ाने का तरीका उसने राजेश उर्फ गुड्डू नामक व्यक्ति से सीखा है. एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

यह किया बरामद

-62000 रुपए नकद

-02 मोबाइल फोन, चार पहिया वाहन और एक दो पहिया वाहन.