- राधा गोविंद स्कूल के पीछे से लूटी गई थी बरामद बैट्रियां

- इटली की कंपनी की हैं बैट्रियां, लाखों रुपयों में है कीमत

Meerut: क्राइम ब्रांच ने भावनपुर पुलिस के साथ मिलकर कंबाइंड ऑपरेशन में लूट की विदेशी बैट्रियों के साथ तीन बदमाश धर दबोचे। टॉवर की बैट्रियां चोरी करने वाले गैंग के इन मेंबर्स से लाखों की बैट्रियों बरामद की गई। बरामद सभी बैट्रियां विदेशी कंपनी की है। साथ ही इन बदमाशों से टॉवर का डिस्ट्रीब्यूटर पैनल और अन्य सामान भी बरामद हुआ। पुलिस की पकड़ से इनके दो साथी भाग निकले। जिनकी तलाश जारी है।

ऐसे पकड़े गए

क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक गाड़ी में लाखों रुपए की लूटी गई बैट्रियां ले जाई जा रही हैं। इसके चलते भावनपुर पुलिस को साथ लेकर अब्दुल्लापुर पेट्रोल पंप के पास चेकिंग शुरू कर दी थी। आती-जाती सभी गाडि़यों को चैक किया जा रहा था। तभी एक टाटा मैजिक को रुकवाकर उसकी चेकिंग की गई। जिसमें देखा गया तो बैट्रियां लदी थीं। इस बीच दो लोग गाड़ी से कूदकर फरार हो गए और तीन बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया गया।

ये हैं शातिर

गिरफ्त में आए तीन बदमाशों में हुमायूं नगर खरखौदा का यूसुफ पुत्र अब्दुल, पत्ता मोहल्ला बागपत गेट देहलीगेट का जाकिर पुत्र मोहम्मद जाहिद और जाकिर कॉलोनी लिसाड़ी गेट का शौकीन पुत्र मोहम्मद सलीम शामिल हैं। फरार दो बदमाशों में हुमायूं नगर खरखौदा का फिरोज पुत्र जाकिर और शानू हैं। इनके पास से लूट में प्रयोग की जाने वाली टाटा मैजिक गाड़ी बरामद की गई। जिससे इन बदमाशों ने लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया था। ये सभी बैट्रियां बेचने के लिए ले जाई जा रही थीं।

लाखों की बरामदगी

इनके पास से विदेशी कंपनी एवोलियन की क्ख् बैट्रियां, दो मॉड्यूल, ख्09 सैल डैमेज बैटी (सात कार्टून), छह कॉपर रोड और एक एफपीएस डिस्ट्रीब्यूशन पैनल बरामद किया गया। इनके पास से बरामद बैट्रियां इटली से टॉवर में इस्तेमाल करने के लिए लाई गई थीं। जिसका बैट्री बैकअप तीन दिन है और एक बैटरी की कीमत करीब एक लाख फ्ब् हजार रुपए है। बरामद ठीक बैट्रियों की कीमत लगभग सोलह लाख पचास हजार रुपए है। पूछताछ में पता चला कि यह बैट्रियां इन बदमाशों ने क्7-क्8 मार्च की रात को राधा गोविंद स्कूल के पीछे गोदाम से लूटी थीं।