- सिकंदरा पुलिस ने रुनकता मोबाइल की दुकान में चोरी करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

आगरा. थाना सिकंदरा पुलिस के हाथ एक ऐसा चोर लगा है जिसने अपने असहाय हाथ को ताला तोड़ने का हथियार बना लिया. मजबूत से मजबूत ताले को चुटकी में खोल दिया. यह असहाय हाथ से ताला तोड़ने वाला माहिर चोर बन गया. इसी के गैंग ने रुनकता मोबाइल की दुकान में चोरी को अंजाम दिया था. पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को माल समेत पकड़ा, तो चोरी की स्टाइल पता लगी.

बाइक पर जा रहे थे चोर

पुलिस को सूचना मिली कि खन्ना पेट्रोलपंप रुनकता में मंगलवार की रात बाइक और स्कूटी पर चार चोर चोरी का माल लेकर जा रहे हैं. पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया. पुलिस के मुताबिक चोरों के गैंग का सरगना योगेश है. ये आगरा से बाहर मथुरा समेत अन्य शहरों में चोरी की वारदात कर चुके हैं. इनमें योगेश का उल्टा हाथ खराब है. उस हाथ से वह अधिक काम नहीं कर सकता, लेकिन उस हाथ से वह किसी भी तरह के ताले को तोड़ने में उस्ताद है. पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तो विश्वास नहीं हुआ. पुलिस ने उससे एक बंद ताला तुड़वा कर देखा. उसने अपना कमजोर हाथ ताले में किसी तरह अटकाया और एक झटके में ताले का लॉक तोड़ दिया. ये देखकर सभी हैरान हो गए.

माल किया बरामद

चोरों से 18 ब्रांडेड मोबाइल, एक एलसीडी टीवी, बाइक और स्कूटी बरामद हुई हैं. इन्हीं शातिरों ने 29 जुलाई को रुनकता में नंदनी कम्युनिकेशन की दुकान में ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

चार चोर लगे पुलिस के हाथ

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए चोरों के नाम प्रदीप पुत्र राजपाल निवासी टेढ़ी बगिया, एत्मादउद्दौला, आकाश पुत्र ओम प्रकाश निवासी राकेश नगर एत्मादउद्दौला, योगेश, रवि पुत्रगण गंगा एन्क्लैव, दयालबाग, न्यू आगरा बताए गए हैं. पुलिस ने जो मोबाइल बरामद किए हैं, वे रुनकता में कम्यूनिकेशन दुकान से चोरी के हैं.