- पुलिस पर घर में घुसकर तोड़फोड़ व लूटपाट करने का आरोप

Meerut: कोतवाली थाना एरिया के करम अली में रहने वाले एक व्यक्ति ने एसओ और उनके साथियों पर घर में घुसकर मारपीट व लूटपाट का आरोप लगाते हुए अधिकारियों के यहां शिकायत पत्र दिया। आरोप है कि अवैध शराब की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गेट तोड़कर घर में एंट्री की। साथ ही मौजूद महिला के साथ मारपीट करते हुए पूरे घर में तोड़फोड़ की। आरोप है कि पुलिस वालों ने घर में जमकर लूटपाट भी की। पीडि़त परिवार ने शिकायत करने पर एनकाउंटर की धमकी का भी आरोप लगाया।

यह है मामला

करम अली जाटव गेट में रविंद्र कुमार का परिवार रहता है। रविंद्र का आरोप है कि नौ अप्रैल की रात में करीब आठ बजे कोतवाली पुलिस अवैध शराब की सूचना पर उसके घर पहुंची थी। उस वक्त उसकी पत्नी बीमार चल रही थी और घर में अकेली थी। घर की कुंडी लगाकर अंदर सोई हुई थी। आरोप है कि एसओ सुभाष राणा व उसके साथ अन्य पुलिस कर्मियों ने दरवाजा पीटा। उसकी पत्नी ने गेट नहीं खोला तो पुलिस वालों ने घर का दरवाजा तोड़ दिया।

महिला के साथ मारपीट

आरोप है कि पुलिस वालों ने अंदर घुसकर बीमार महिला के साथ मारपीट की। इसके साथ ही पूरे घर में चेकिंग के नाम पर जमकर तोड़फोड़ की। महिला को गाली देते हुए उसको लात घूसों से मारा गया। घर के अंदर सारा सामान तोड़ डाला। सेफ और अलमारियां खोलकर उनके रखे फ्म् हजार रुपए, एक सोने की चेन और दो अंगूठियां ले गए। पुलिस वालों ने उनको केस में फंसाने की धमकी भी दी। आरोप है कि शिकायत करने पर महिला को उसके पति का एनकाउंटर करने की धमकी भी दी। अगले दिन चुनाव होने के कारण वह कहीं नहीं जा सका।

शिकायत के साथ

रविंद्र ने अपनी पत्नी के साथ की गई बर्बरता और कमरे के अंदर की गई पुलिस वालों के द्वारा तोड़फोड़ की फोटो शिकायत पत्र के साथ लगाकर पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। जहां उसने आरोपी पुलिस कर्मियों पर मुख्य धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। इस संबंध में सभी अधिकारियों को यह शिकायत पत्र दिया गया। रविंद्र का कहना है कि उन्होंने यह शिकायत पत्र मानवाधिकार आयोग, चुनाव आयोग, डीजीपी, डीएम, मुख्यमंत्री, एससी/एसटी आयोग को भेजी है। अधिकारी कार्रवाई नहीं करते तो वे कोर्ट में वाद डालेंगे।

वह तो शराबी है। उस पर तो गुंडा एक्ट लगाउंगा। उसके घर दबिश दी जाएगी। अधिकारियों के यहां शिकायत करने पहुंच गया। उसे अब देखूंगा।

- सुभाष चंद राणा, एसओ कोतवाली