BAREILLY: शौचालय की दूसरी किश्त न मिलने से खफा एक व्यक्ति बीडीओ का रास्ता रोक दिया। रास्ता रोकने से खफा बीडीओ ने ड्राइवर से गाड़ी आगे बढ़ाने को कहा जिससे कार आगे खड़ा ब्रजपाल जान बचाने के लिए गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया। आरोप है बीडीओ पंकज गौतम ब्रजपाल को भ् किमी तक गाड़ी के बोनट पर लटकाकर ले गए। रामनगर में ब्रेकर आने पर जब ड्राइवर ने गाड़ी धीमी की तो ब्रजपाल ने बोनट से कूदकर अपनी जान बचाई। इसके साथ बीडीओ पंकज कुमार गौतम ने गाड़ी अंदर बैठकर अपने मोबाइल से वीडियो बनाई और अपने अफसरों को सेंड कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ गया। डीएम ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं ग्रामीण की ओर से सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के भाई डॉ मानसिंह आ गए और बीडीओ पर कार्रवाई की मांग की।

 

वहीं बीडीओ रामनगर पंकज कुमार गौतम ने किटौना गांव निवासी के ब्रजपाल के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कर्मचारियों के साथ आंवला थाना में तहरीर दे दी। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत किटौना में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शौचालय निर्माण के लिए पहली किश्त भेजी गई थी लेकिन मानक के अनुरूप काम नहीं होने के चलते दूसरी किश्त रोक दी गई। इसी के चलते दोपहर को ब्रजपाल शराब पीकर उनके आफिस में आया अभद्रता करते हुए सरकारी कागजात भी फाड दिए। उसके बाद उसने मऊचन्दपुर में अरिल नदी के पुल पर उन्हें घेर लिया तथा गाड़ी में डंडो का प्रहार करके जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया उनकी गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया।

 

 

शौचालय के लाभार्थी कई दिनों से ब्लॉक पर हंगामा कर रहे थे, वेडनसडे को उन्होंने गावं मऊचन्दपुर में घेरने का प्रयास किया तथा एक युवक उनकी गाडी पर लटक गया। पूरी घटना की तहरीर थाने में दे दी गई है तथा जिलाधिकारी को भी अवगत करा दिया गया है।

पंकज कुमार गौतम बीडीओ

 

गांव में चयनित क्0भ् लाभार्थियों के खाते में शौचालय अनुदान की राशि आ चुकी है। मानक पूरे न होने के कारण उन्हें अगली किश्त नहीं मिल सकी है। यह लोग ब्लॉक कर्मियों पर जबरन दबाब बना रहे है।

छोटेलाल, ग्राम प्रधान पति

 

शौचालय की किस्त का विरोध के मामले में बीडीओ के द्वारा कार के बोनट पर ग्रामीण को लटकाकर गाड़ी चलाना गलत है। उसके साथ कोई हादसा हो सकता था। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

वीरेंद्र कुमार सिंह, डीएम