-बैरक में सुबह मिला मृत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्टअटैक

<-बैरक में सुबह मिला मृत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्टअटैक

BAREILLY: BAREILLY: पुलिस लाइंस में थर्सडे रात कांस्टेबल भ्7 वर्षीय राजवीर सिंह यादव की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सुबह उसकी लाश बैरक में मिली। साथी उसे तुरंत डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्टअटैक आया है। पुलिस लाइंस से एसएसपी व अन्य अधिकारियों ने शव को अंतिम विदाई देकर राजकीय वाहन से मैनपुरी रवाना कर दिया। राजवीर सिंह ने सन क्98ख् से बरेली शहर से ही पुलिस में नौकरी की शुरुआत की थी।

बुखार की दवा खायी थी

राजवीर मैनपुरी में ओछा क्षेत्र के गांव टांडा नगला के मूल निवासी थे। छह साल पहले उनका बदायूं से बरेली में तबादला हुआ था। फिलहाल पुलिस लाइन में मुल्जिम ड्यूटी में चल रहे थे। थर्सडे शाम को वह ड्यूटी करके बैरक में वापस लौटे थे। रात में उनके शरीर में दर्द था और उन्होंने बुखार की दवाई खायी थी। सुबह म् बजे लाइन में परेड के लिए पुलिसकर्मियों को बुलाया गया तो राजवीर नहीं निकले। जिसके बाद बैरिक में आरआई महावीर सिंह ने जाकर देखा तो राजवीर की लाश पड़ी थी, जिसके बाद रामवीर के परिजनों को सूचना दी गई। राजवीर के परिवार में पत्‍‌नी कुसुमा देवी, बेटा अरजेश यादव, व अन्य हैं। मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया।

क्क् माह गैरहाजिर होने पर किए गए थ्ो निलंबित

ख्0क्म् में वह एक माह की छुट्टी लेकर गए थे, लेकिन इसके बाद बिना किसी सूचना के क्क् माह तक गैर हाजिर रहने पर तत्कालीन एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज ने राजवीर को सस्पेंड किया था। तीन महीन पहले ड्यूटी पर लौटे थे, तो एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने उन्हें बहाल कर दिया था लेकिन मामले की जांच सीओ लाइन कर रहे थे।