-पेशी पर जाते वक्त किला ओवरब्रिज के ऊपर से चलते ऑटो से कूदा बदमाश

-ओवरब्रिज से कूदने के चलते हुआ घायल, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में कराया गयाएडमिट

>BAREILLY: शहर के किला थाना एरिया स्थित किला ओवरब्रिज से पेशी पर पर जा रहा आ‌र्म्स एक्ट का आरोपी बदमाश करीब 25 फीट ऊंचाई से कूद गया है। भागने की फिराक में मौत की छलांग लगाने वाले बदमाश के दोनों पैरों में गंभीर चोटें आई। इसके चलते वह पकड़ा गया। पुलिसकर्मियों ने उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया है। उसके खिलाफ किला थाने में कस्टडी में भागने का मामला शेरगढ़ पुलिस ने दर्ज कराया है।

हाथ से हथकड़ी निकालकर कूदा

वार्ड नंबर 6 डूंगरपुर शेरगढ़ निवासी साबिर शाह को शेरगढ़ पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया था। सैटरडे को उसे शेरगढ़ थाना के एसआई सुभाषचंद के नेतृत्व में कांस्टेबल नत्थू लाल और होमगार्ड उमेश कुमार कोर्ट में पेश करने के लिए ऑटो से लेकर आ रहे थे। उसके हाथ में हथकड़ी भी लगी हुई थी। जैसे ही ऑटो किला ओवरब्रिज पर पहुंचा तो उसने किसी तरह से हथकड़ी से हाथ निकाल लिया और फिर चलते ऑटो से बाहर कूद गया और फिर किला ओवरब्रिज से छलांग लगा दी।

दोनो पैरों में आई चोट

ओवरब्रिज से नीचे कूदते ही सिपाही और होमगार्ड ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद ऑटो से नीचे पहुंचे। मौके पर लोगों की यही नहीं लोगों की भी भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया। वहीं पुलिस की ओर से उसके खिलाफ किला थाना में भी मुकदमा दर्ज कराया है।

सजा से बचने के लिए कूदा

घायल साबिर ने बताया कि उसका मोहल्ले की लड़की से 4 साल से अफेयर चल रहा है। कुछ दिन पहले लड़की को भगाकर ले गया था। हालांकि पुलिस ने उसे भोजीपुरा से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस उसे आ‌र्म्स एक्ट में लेकर जा रही थी। वह अनपढ़ है और डेलापीर में फल का ठेला लगाता है। उसे लगा कि पुलिस आ‌र्म्स एक्ट में उसे जेल भेज रही है तो वह 15 साल तक छूटकर नहीं आ सकेगा। इसलिए उसने भागने की कोशिश की। वहीं पुलिस का भी कहना है कि उसने लड़की भगाने की कोशिश की थी। अभियुक्त के खिलाफ किला थाना में पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बदमाशों को कौन भाग रहा

पुलिस कस्टडी से बंदी या अपराधी भागने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। इसमें कहीं न कहीं पुलिसकर्मियों की लापरवाही ही सामने आती है। क्योंकि कोर्ट में पेशी के दौरान ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी बंदी के साथ घुल मिल जाते हैं और उसे खुला छोड़ देते हैं जिससे कई मुल्जिम मौका पाकर फरार हो जाते हैं। जेल से करीब 100 बंदी रोजाना कोर्ट में पेश किए जाते हैं और इसके अलावा थानों से भी गिरफ्तार अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया जाता है।

पहले भी कस्टडी से हुए फरार

9 जून-विशारतगंज रेलवे स्टेशन से ट्रेन से कूदकर कुख्यात आरोपी बब्बन हुआ फरार, अभी तक नहीं मिला।

22 अप्रैल-बरेली से दिल्ली पेशी पर ले जा रहा बदमाश आदेश अमरोहा के पास ट्रेन से कूदकर हुआ फरार।

5 जून- कोतवाली में पूछताछ के लिए आया युवक मौका पाकर भागा, कुछ दूरी पर पकड़ा गया।

10 फरवरी-इज्जतनगर पुलिस की कस्टडी से चोरी का आरोपी कुंवरचंद आटो से पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भागा, बाद में गिरफ्तार।

2 फरवरी- प्रेमनगर थाना में चोरी के आरोप में पकड़ा रवि सक्सेना होमगार्ड को धक्का देकर भागा, पकड़ा गया।

पुलिस टीम कोर्ट में पेशी के लिए अभियुक्त को लेकर जा रही थी। उसने आटो से कूदकर भागने की कोशिश की लेकिन पकड़ा गया। उसके खिलाफ किला थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिसकर्मियों को पेशी के दौरान सतर्कता बरतने का निर्देश दिए गए हैं।

आरके भारद्वाज, एसएसपी बरेली