- क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने उठाया कदम

- जेल में तैयार किया जाएगा अपराधियों का हिसाब-किताब

-चार महीनों में बढ़ गया शहर में क्राइम का ग्राफ

आई एक्सक्लूसिव

मनोज बेदी

मेरठ। शहर में क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने जेल से बाहर आने वाले बदमाशों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। जेल से रिहा होने वाले बदमाशों का प्रोफाइल रजिस्टर में मेनटेन किया जा रहा है।

बढ़ रहा क्राइम

पिछले चार महीने से शहर में बदमाशों ने आतंक मचा रखा है। आएदिन हो रही लूट, हत्या व डकैती से क्राइम की घटनाओं का ग्राफ बढ़ गया है। पुलिस अधिकारियों ने अब क्राइम की घटनाओं को कंट्रोल करने के लिए जेल से रिहा होने वाले इनामी बदमाश व उनके रिश्तेदारों का पीछा करना शुरू कर दिया है। जिससे घटना होते ही पुलिस बदमाशों का सुराग लगा सके।

दो सिपाहियों की तैनाती

एसपी सिटी मान सिंह ने बताया कि शहर में लूट, हत्या, अपहरण, डकैती, चोरी करने वाले जेल में काफी संख्या में इनामी बदमाश बंद हैं। कोर्ट में उनके केस चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जेल के बाहर उन्होंने दो सिपाहियों को तैनात कर दिया है। जो जेल से आने वाले इनामी बदमाशों का रिकार्ड मेनटेन करेंगे।

रजिस्टर में करेंगे नोट

रिहाई होते ही जेल के बाहर बदमाशों की फोटो व प्रोफाइल अपने रजिस्टर में नोट करेंगे। इसके बाद वह इसको कंट्रोल रूम में नोट कराएंगे। जिससे पता चलता रहेगा कि जेल से कितने बदमाश रिहा हो रहे हैं। कितने बदमाश घटना को अंजाम दे रहे हैं। जो बदमाश जेल से रिहा हो रहे हैं उनकी अब क्या गतिविधि है।

------

क्राइम कंट्रोल करने के लिए जिला जेल के बाहर दो सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। वह जेल से रिहा होने पर बदमाशों का प्रोफाइल अपने रजिस्टर में नोट किया जा रहा है।

मान सिंह चौहान एसपी सिटी मेरठ