-तमंचे, कारतूस, चाकू बरामद, बदमाशों पर कई मुकदमे दर्ज

-लुटेरों से इनोवा कार भी बरामद, बना रहे थे लूट की योजना

भोजीपुरा : पुलिस ने थर्सडे रात बन्द पड़े ईट भट्ठे के पास लूट की योजना बना रहे आठ बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से कार, तमंचे, चाकू तथा कारतूस बरामद करने का दावा किया है।

बदमाश कर रहे थे लूट की प्लानिंग

सीओ नवाबगंज नरेश कुमार ने बताया कि थर्सडे रात लगभग आठ बजे थाना क्षेत्र के ग्राम पड़री हलवा रोड पर स्थित बन्द पड़े ईट भट्ठे पर बदमाश लूट की प्लानिंग कर रहे थे। सूचना पाते ही पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए छापा मारा, लेकिन बदमाशों ने फाय¨रग शुरू कर दी। किसी तरह पुलिस टीम ने लुटेरों को दबोच लिया।

पुलिस ने बरामद किया हथियार

पकड़े गये बदमाशों ने अपने नाम उमेश उर्फ वीरेन्द्र निवासी ग्राम तरामेवा पट्टी थाना फतेहगंज पश्चिमी, जिसके कब्जे से तमंचा, 5 कारतूस तथा दूसरे वीरेन्द्र उर्फ मुनीश नट निवासी ग्राम वसावन थाना फतेहगंज पूर्वी हाल निवासी खुर्जा गेट चंदौसी संभल के पास से तमंचा और कारतूस, ममनून हुसैन ढकनी थाना फरीदपुर के कब्जे से तमंचा, सात कारतूस, अशोक कुमार निवासी ग्राम तराखास थाना फतेहगंज पूर्वी के पास से तमंचा तथा पांच कारतूस, सुरेन्द्र सिंह निवासी तराखास फतेहगंज पूर्वी के पास से चाकू, बलवीर सिंह यादव निवासी ग्राम केरूआ थाना फरीदपुर से चाकू, हरिपाल जाटव निवासी ग्राम मेवा पट्टी थाना फतेहगंज पूर्वी से चाकू तथा जान मोहम्मद के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किया है।

कई घटनाओं में शामिल रहे हैं बदमाश

पुलिस ने बताया कि उक्त बदमाशों ने कई घटनाएं कबूली हैं। उनके पास से कार भी बरामद की गई है, जिसे सीज कर दिया गया है। बदमाश वारदात करने के इसी कार से फरार हो जाते थे। कार के बारे में पता लगाया जा रहा है कि कार चोरी की तो नहीं है। पुलिस के अनुसार वीरेन्द्र उर्फ मनीश पर जिले में तीस मुकदमे दर्ज हैं। बदमाशों का गैंग लीडर उमेश उर्फ वीरेन्द्र पर हत्या, डकैती, जानलेवा हमला जैसे कई संगीन आरोप के मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार सभी बदमाश शातिर किस्म के हैं।