-ठठेरी बाजार करोड़ों की हुई डकैती के बाद पुलिस अब तक बरामद नहीं कर सकी पूरा माल

-मात्र एक किलो सोना ही लगा हाथ, मेन आरोपियों को रिमांड पर लेने के बाद भी नहीं मिली खास सफलता

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पुलिस भले ही अपने आपको दबंग समझे, तेज तर्रार होने के कारण अपने विभाग को बेस्ट माने लेकिन उसके ये दावे ठठेरी बाजार में करोड़ों की हुई डकैती के बाद हवा हवाई ही साबित हो रहे हैं। इस वारदात में शामिल रहे मामूली डकैतों को पकड़ने के लिए पुलिस को किस तरह से बार बार मुंह की खानी पड़ रही है। उसके अब तक के किये गए प्रयास यह बताने के लिए काफी हैं। मेन आरोपी फैजान फिर सलमान के बाद तीसरे आरोपी अल्ताफ ने भी शनिवार को पुलिस को चकमा दे कोर्ट में सरेंडर कर दिया। हालांकि पुलिस ने इस मामले से जुड़े आधा दर्जन आरोपियों को अब तक पकड़ा है लेकिन डकैती के दौरान लूटे गए करोड़ों के माल में से वह कुछ लाख का ही माल बरामद कर सकी है जो पुलिस की वर्किग स्टाइल पर सवालिया निशान लगाने के लिए काफी है।

आठ अप्रैल को चौक के बिजी इलाके ठठेरी बाजार में 10 करोड़ से अधिक की हुई डकैती के बाद पुलिस ने इस मामले में पहले दो आरोपियों को पकड़ा तो एसएसपी का कहना था कि घटना के दौरान कितने की रकम लूटी गई वो तब तक साफ नहीं होगी जब तक मेन आरोपी फैजान व सलमान पकड़ में नहीं आ जाते। उस वक्त पुलिस ने महज 250 ग्राम से ज्यादा सोने के गहने बरामद किए थे। इसके बाद पुलिस को चकमा देकर पहले फैजान फिर सलमान ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इस झटके बाद पुलिस ने फैजान को पांच दिन की रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ भी की लेकिन बरामदगी महज 100 ग्राम सोने की हुई जबकि दावा था कि पूरा माल फैजान के पास है। पुलिस के इस तरह से लगातार फ्लाप होने के बाद अब यह आशंका की जा रही है कि यह मामला भी ताराधाम कॉलोनी में एटीएम वैन से 59 लाख रुपयों की हुई लूट की तरह ही ठंडे बस्ते में चला जायेगा। इसमें भी पुलिस लूटे गए रुपयों में से महज 20 लाख से ज्यादा रुपये ही बरामद कर सकी थी।

हाईलाइट्स--

- 08 अप्रैल को हुई थी ठठेरी बाजार में डकैती

- 12 करोड़ की डकैती होने की बात आई थी सामने

- 05 किलो सोना लूटे जाने का था हल्ला

- 04 लाख से ज्यादा की पड़ी थी तहरीर

- 09 बदमाशों के शामिल होने की पुलिस ने की थी आशंका

- 06 पकड़े गए हैं अब तक इस मामले में

- 03 ने किया है सरेंडर

- 01 किलो यानि करीब 30 लाख का माल ही हुआ है बरामद

घटना की जांच चल रही है। न्यायिक प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। कुछ जगहों पर माल छुपाये जाने की बात का पता चला है। छापेमारी जारी है।

त्रिभुवन सिंह, एसपी क्राइम