- मुठभेड़ कर टीम ने बच्चे को कराया मुक्त

- फोन पर मांगा था चार लाख रुपये की फिरौती

GORAKHPUR: गोरखपुर पुलिस भी अब दूसरे एंगिल से सोचने लगी है. बुधवार को किडनैपिंग की घटना के बाद पुलिस का फिल्मी अंदाज इसकी कहानी साफ बयां कर रहा है. इस दौरान उन्होंने सिंघम मूवी स्टाइल में किडनैप हुए बच्चे को छुड़वा दिया. मंगलवार की देर रात हुई इस घटना में सिटी के सिंघम यानि कि एसएसपी लव कुमार का अहम रोल रहा. इसमें पुलिस ने न सिर्फ पांच बच्चे को छुड़ाने के लिए रकम की की, बल्कि बच्चें उसका गार्जियन बनकर किडनैपर्स की मांद में घुसकर बच्चे को उनके चंगुल से बाहर कराया. टीम ने कुछ ऐसी एक्टिवनेस दिखाई कि 12 घंटे के अंदर बदमाश सलाखों के पीछे नजर आए. पकड़े गए दोनों अपह्र्ता मजदूरी का काम करते हैं. पकड़ा गया वकील और विजय सत्येंद्र के मकान में कंस्ट्रक्शन का काम करते थे.

चार लाख की मांगी फिरौती

कैंट एरिया के विशुनपुरवा निवासी सत्येंद्र शर्मा आबूधाबी में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते हैं. मंगलवार को मजदूर और उसके साथी ने उनके पांच वर्षीय बच्चें को अगवा कर लिया. इसके बाद मोबाइल पर 4 लाख रुपये फिरौती की मांग करने लगे. इतना ही नहीं फिरौती के रकम देने से इनकार करने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली. पिता परेशान होकर कैंट थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी. एसएसपी लव कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच की स्वाट व सर्विलांस टीम और कैंट एसओ श्याम लाल यादव की टीम ने तत्काल एक्टिव होते हुए प्रयास शुरू कर दिए. मिले क्लू के आधार पर बच्चे को सकुशल बरामदगी और अपह्र्ताओं की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो गई.

सकुशल वापस आया बच्चा

सत्येंद्र के साथ पुलिस टीम घटना स्थल की ओर रवाना हो गई. मोबाइल पर अपह्र्ता की ओर से बार-बार फिरौती की रकम और बच्चे को जान से मारने की धमकी मिल रही थी. किडनैपर्स ने फोन पर तरकुलहा देवी मंदिर के पास रकम पहुंचाने के लिए कहा. पुलिस टीम ने मंदिर से ठीक 1 किलो मीटर नाले के समीप पुल के चारों तरफ घेराबंदी की. उन्होंने प्लानिंग के तहत किडनैप हुए बच्चे के पिता को मौके पर भेज दिया. जब बच्चे के पिता किडनैपर्स के पास पहुंचा तो उसे शक हो गया. इसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. और बच्चे को लेकर भागने की कोशिश करने लगे. इस पर पुलिस ने जबावी फायरिंग कर बच्चे को छुड़वा लिया.

गिरफ्तार हुए किडनैपर्स

बुधवार को सर्विलांस और मुखबिर के सहयोग से पुलिस ने झंगहा एरिया के राजधानी चौराह से किडनैपर्स को गिरफ्तार किया. पकड़े गए किडनैपर्स में राजधानी टोला सागरबाद निवासी वकील कुमार भारती, राजधानी टोला ढडनवा निवासी विजय यादव शामिल है. पुलिस ने उनके पास से मोबाइल, तमंचा, दो खोखा कारतूस बरामद किया.

गिरफ्तार करने वाले टीम कैंट एसओ श्यामल लाल यादव, उप निरीक्षक क्राइम ब्रांच स्वाट धर्मेद्र कुमार सिंह, उप निरीक्षक सर्विलांस क्राइम ब्रांच गोपाल प्रसाद, कांस्टेबल अविनाश त्रिपाठी, मनोज कुमार चौरसिया, सनातन सिंह, शोएब खान, देवेंद्र कुमार यादव, धर्मेंद्र तिवारी, कुतुबुद्दीन, अविनाश सिंह, मनोज यादव शामिल रहे. एसएसपी लव कुमार ने टीम की इस सफलता पर उन्हें पुरस्कृत किया.