-दो रेस्टोरेंट संचालकों की तहरीर पर दर्ज हुआ केस

-खाना खाने के विवाद में स्टेशन रोड पर किया था बवाल

GORAKHPUR@inext.co.in
GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन रोड पर रेस्टोरेंट में बवाल काटने के आरोपित यूनिवर्सिटी हॉस्टल के 80 छात्रों के खिलाफ डकैती की एफआईआर दर्ज की गई है। दो रेस्टोरेंट संचालकों की तहरीर पर अज्ञात छात्रों के खिलाफ लूट, डकैती, तोड़फोड़, मारपीट, सेवेन सीएलए की धाराओं में कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवी छात्रों की गिरफ्तारी की जाएगी। छात्रों के हमले में घायल रेस्टोरेंट मैनेजर की आंख का इलाज कराने के लिए डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है।

हॉस्टल के सामने सड़क जाम कर दिया
रेलवे स्टेशन रोड स्थित न्यू मिर्च मसाला प्योर वेजिटेरियन रेस्टोरेंट के संचालक आकाश श्रीवास्तव ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि डीडीयूजीयू हॉस्टल के छह छात्र सोमवार शाम की शाम भोजन करने पहुंचे। छह लोगों ने खाना खाने के बाद भोजन पैक कराया। 1060 रुपए के बिल की जगह महज सौ रुपए देकर जाने लगे। रुपए मांगने पर खुद को हॉस्टल का बताकर रौंब गांठा। कहासुनी के दौरान छात्रों ने अपने साथियों को बुला लिया। थोड़ी देर में हॉस्टल से निकले कई छात्रों ने दुकान पर हमला कर कर्मचारियों को पीटकर घायल कर दिया। तोड़फोड़ कर कैश काउंटर में रखा 36 सौ रुपया लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सैकड़ों छात्रों ने हॉस्टल के सामने सड़क जाम कर दिया। बेकसूर छात्रों पर कोई कार्रवाई न करने का आश्वासन देकर पुलिस ने मामला शांत कराया।

तहरीर के आधार पर दर्ज हुआ मुकामा

पीडि़त रेस्टोरेंट संचालकों की तहरीर पर पुलिस ने 60 से 80 अज्ञात छात्रों के खिलाफ लूट, डकैती, बलवा और सीएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया। वहीं, दूसरी तहरीर रेलवे बस स्टेशन रोड स्थित न्यू राज रेस्टोरेंट के संचालक संजय यादव ने दी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके रेस्टोरेंट पर पहुंचे हॉस्टलर्स ने बवाल काटा था। संजय की तहरीर पर भी पुलिस ने मारपीट, तोड़फोड़ और नकदी लूटने का मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार की शाम हुए बवाल में छह छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। लेकिन तीन की कोई भूमिका नहीं पाई गई। इसलिए उनका शांति भंग में चालान करके पुलिस ने न्यायालय भेज दिया। कैंट पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए नीरज यादव, विश्वजीत और आनंद पटेल को अरेस्ट किया गया है।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। रेस्टोरेंट में बवाल काटने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज देखकर उपद्रवियों की पहचान कराई जा रही है

-अशोक दुबे, प्रभारी, थाना कैंट