-डीआईजी आफिस में फोन कर पीआरओ और सिपाही को हड़काया, वर्दी उतरावने की दी धमकी

BAREILLY: कोतवाली पुलिस ने फर्जी आईएएस अफसर को गिरफ्तार किया है। शख्स ने खुद को पीएमओ आफिस में पोस्टेड आईएएस बताकर डीआईजी के ऑफिस के फोन पर पीआरओ और सिपाही को जमकर हड़काया और वर्दी उतरावने की धमकी दी। डीआईजी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे मोबाइल नंबर के जरिए ट्रेस कर लिया।

मेनका गांधी प्रकरण में की पूछताछ

डीआईजी आर के एस राठौर के आफिस के नंबर पर थर्सडे एक नंबर से फोन आया। फोन वहां तैनात एक सिपाही ने उठाया। फोन करने वाले ने अपना नाम राकेश कुमार बताया। उसने खुद को पीएमओ आफिस में आईएएस अफसर बताया। उसने पीलीभीत सांसद मेनका गांधी के द्वारा कर्मचारी को थप्पड़ मारने के मामले में पूछा। सिपाही ने फोन डीआईजी के पीआरओ को पकड़ाया तो उन्हें भी धमकाने की कोशिश की और वर्दी उतरवाने तक की धमकी दे डाली। शख्स की बातों से पीआरओ को श्ाक हुआ।

कोतवाली पुलिस ने ट्रेस किया नंबर

डीआईजी के निर्देश पर पीआरओ ने जांच के लिए कोतवाली पुलिस को शख्स का नंबर दे दिया। पुलिस ने जब मोबाइल नंबर ट्रेस किया तो वह पीलीभीत का निकला। पुलिस ने नंबर के आधार पर ही डोरीलाल पीलीभीत निवासी नवीन चतुर्वेदी को फ्राइडे रात पकड़ लिया। नवीन चतुर्वेदी इससे पहले भी हनक दिखाने का कारनामा कर चुका है। पुलिस के मुताबिक इससे पहले नवीन ने गाजियाबाद के डीएम के स्टेनो को यूपी के सीएम का सेक्रेट्री बनकर हड़काया था। जिस मामले में भी वह जेल जा चुका है। पुलिस ने नवीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

डीआईजी को पीएमओ आफिस में आईएएस आफिसर बताकर फोन पर मेनका गांधी प्रकरण में पूछताछ कर हनक दिखाई थी। एफआईआर दर्ज कर फर्जी आईएएस आफिसर को गिरफ्तार कर लिया है।

सुधीर पाल धामा, एसएचओ कोतवाली