- पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से निकाला फ्लैग मार्च

- पेट्रोलिंग को स्थानीय प्रशासन ने मंगाए आठ उ्रॉन

आगरा। बारावफात को लेकर पुलिस व प्रशासन सतर्क है। पिछली बार की तरह इस बार प्रशासन किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहता। जिले के फोर्स के अलावा ड्रॉन कैमरों से जुलूस पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर बुधवार को अब्बूलाला की दरगाह से अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान सुरक्षा का रिहर्सल किया गया।

आसमान से रखी जाएगी नजर

पुलिस ने इस बार जुलूस के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। जुलूस के दौरान पूरे जनपद का फोर्स तो तैनात रहेगा, साथ ही दो कम्पनी पीएसी, एक कम्पनी आरएएफ व आठ सीओ भी रहेंगे। स्थानीय प्रशासन ने ड्रॉन कैमरे भी मंगाए हैं। आठ ड्रॉन कैमरों से जुलूस पर नजर रखी जाएगी। इससे किसी भी अवांछनीय घटनाओं को रोका जा सकेगा।

बोदला तक मार्च

सिटी मजिस्ट्रेट रेखा एस चौहान, एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव, एसपी सिटी आरके सिंह कई थानों के फोर्स व आरएएफ के साथ बुधवार सुबह अब्बूलाला की दरगाह पहुंच गए। यहां से फ्लैग मार्च शुरू हुआ। फ्लैग मार्च अब्बूलाला दरगाह से शुरू होकर फुलट्टी व फव्वारा मार्केट, बोदला तक पहुंचा।

एक साथ निकलेंगे दो जुलूस

इस बार हाजी अबरार कुरैशी व हाजी बिलाल कुरैशी का जुलूस एक साथ निकलेगा। दोनों जुलूस एक साथ परम्परागत तरीके से जामा मस्जिद से निकलेंगे। हाजी अबरार का जुलूस अब्बूलाला की दरगाह से नालबंद चौराहा होते हुए दरगाह नवी करीम शरीफ बोदला तक जाएगा। जबकि हाजी बिलाल का जुलूस वापस जामा मस्जिद तक जाएगा। बच्चों का जुलूस सुबह 10 बजे टीला अजमेरी खां घटिया मामू भांजा से निकलेगा। जबकि हाजी अबरार का जुलूस सुबह 11 बजे से निकलेगा। अब्बूलाल दरगाह से जुलूस वजीरपुरा, छिली ईट रोड होता हुआ जामा मस्जिद पहुंचेगा।

पिछली बार हुआ बवाल

पिछली बार नाई की मंडी में दो जुलूस आपस में टकरा गए थे। पथराव व फायरिंग हुई थी। पुलिस को स्थिति को नियंत्रण करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।