चिलुआताल के मोहरीपुर में हुआ था कानूनगो का मर्डर

स्कूटर और मोबाइल बरामद, युवक से चल रही पूछताछ

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया के राजेंद्र नगर, ललितापुरम मोहल्ला निवासी कानूनगो नरसिंह कृष्ण त्रिपाठी का मर्डर बंद कमरे में किया गया था। कमरे में ईट से सिर कूचकर हमलावर ने डेड बॉडी को गोरखनाथ इलाके में फेंका था। सोमवार को दिनभर की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को उठा लिया। देर रात तक उससे पूछताछ कर वारदात की तह तक पहुंचने की कोशिश में लगी रही। युवक और कानूनगो को करीब से जानने वाली एक महिला की तलाश चल रही है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कोई सुराग मिलने से इनकार कर रहे हैं।

परिजनों की तलाश में मिली डेड बॉडी

महराजगंज, परतावल, बारी निवासी कानूनगो नरसिंह कृष्ण त्रिपाठी गोरखनाथ के राजेंद्र नगर, ललितापुरम में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते थे। 20 साल पहले पत्नी की मौत हो चुकी है। घर में दो बेटे और शादीशुदा बेटी साथ रहती है। दो बेटों में बड़ा अनिल कृष्ण त्रिपाठी एटीएम कैश वैन चलाता है। छोटा बेटा सुनील कृष्ण त्रिपाठी घर पर रहकर काम देखता है। कानूनगो की बेटी शशि की शादी हो चुकी है। लेकिन वह अपने दो बच्चों संग मायके में ही रहती है। बांसगांव तहसील में तैनात कानूनगो शुक्रवार शाम ड्यूटी से घर लौटे। बेटी से एक गिलास पानी मांगकर पीया। फिर घर के सामने रहने वाले एक व्यक्ति से राजेंद्र नगर चौराहे तक छोड़ने के लिए कहकर निकल गए। रात में नौ बजे उनका मोबाइल फोन बंद हो गया। शनिवार सुबह पिता की गुमशुदगी दर्ज कराने थाने पर पहुंचे बेटों को हत्या की जानकारी मिली।

मोहरीपुर के मकान में की वारदात

शनिवार को रिटायर होने वाले कानूनगो की हत्या से पुलिस पशोपेश में पड़ गई। रविवार को मोर्हरम के जुलूस में बिजी होने से पुलिस कोई काम नहीं कर सकी। कानूनगो के मोबाइल नंबर्स की जांच में एक युवक पर पुलिस का शक गहरा गया। सोमवार को शक के आधार पर पुलिस ने युवक को उठाकर पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि चंद मिनटों में युवक ने कत्ल का राज उगल दिया। उसने पुलिस को बताया कि मोहरीपुर के एक मकान में कानूनगो का मर्डर किया गया था। मर्डर के बाद डेड बॉडी को बरसाती में डालकर स्कूटर पर लादकर गोरखनाथ एरिया में मैरेज हाल के पास ठिकाने लगाया गया। युवक से हत्या का सुराग मिलने पर पुलिस ने स्कूटर और कानूनगो का मोबाइल बरामद कर लिया। उस कमरे में पुलिस पहुंची जहां मर्डर किया गया था। एक महिला की आंखों के सामने वारदात को अंजाम दिया गया था। असलियत जानने के लिए पुलिस टीम महिला की तलाश में लगी है।

वर्जन

कानूनगो की हत्या के संबंध में जांच पड़ताल चल रही है। इस संबंध में अभी कोई सुराग नहीं मिला है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

एसएन सिंह, सीनियर सब इंस्पेक्टर