इंस्पेक्टर ने थाने बुलाकर सुरक्षा अधिकारी समेत चार अफसरों को हड़काया

दौराला: सिवाया टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों की अभद्रता रुकने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार रात टोल कर्मियों ने दौराला थाने में तैनात एक दारोगा से अभद्रता कर दी। दारोगा ने टोल की पर्ची कटवाई और चले गए। दरोगा ने आपबीती इंस्पेक्टर को बताई तो बुधवार को इंस्पेक्टर ने सुरक्षा अधिकारी समेत चार अफसरों को जीप से थाने बुलाया और उन्हें जमकर हड़काया। भविष्य में ऐसा करने पर हवालात में डालने की चेतावनी दी।

दौराला थाने में तैनात दारोगा महेन्द्र शर्मा मंगलवार देर रात हाइवे पर गश्त कर रहे थे। गश्त करते करते महेन्द्र शर्मा की गाड़ी सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंची, जिस पर टोलकर्मियों ने उनकी गाड़ी रोक ली और टैक्स मांगा। उन्होंने गाड़ी दौराला थाने की होने की बात कही, लेकिन टोलकर्मी टोल टैक्स लेने की जिद पर अड़े रहे। इसी बीच कुछ टोलकर्मियों ने उनके साथ अभद्रता कर दी। दारोगा महेन्द्र शर्मा ने इस पर पर्ची कटवा ली। उन्होंने बुधवार सुबह आपबीती इंस्पेक्टर जनक सिंह पुंडीर को सुनाई। इस पर इंस्पेक्टर ने टोल सुरक्षा अधिकारी मनिंदर विहान, मैनेजर प्रमोद राठौर, रूट पेट्रोलिंग आफिसर चंद्रबीर सिंह व रूट ऑपरेशन मैनेजर राना प्रताप सिंह को जीप से थाने बुलाया। इंस्पेक्टर ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई। भविष्य में दोबारा ऐसा करने पर हवालात में डालने की चेतावनी दी। बाद में माफी मांगने के बाद उन्हें वहां से चलता कर दिया।

उधर टोल प्लाजा डीजीएम प्रिंस मैथ्यु ने बताया कि रात को दारोगा के पास आई कार्ड नहीं था, फिर भी उन्हें टोल फ्री निकाल दिया गया। मामला इतना बड़ा नहीं था।

इंस्पेक्टर ने दी धमकी

थाने में बुलाए टोल प्लाजा के सुरक्षा अधिकारी समेत चार अफसरों से कहा कि टोल प्लाजा केवल पुलिस के दम पर चल रहा है और आप लोग पुलिस से टोल वसूली कर रहे हो। भविष्य में ऐसा हुआ तो छोड़ा नहीं जाएगा। इंस्पेक्टर ने बताया कि रोज-रोज टोल प्लाजा पर हो रही घटनाओं से वे स्वयं भी परेशान हैं।