patna@inext.co.in

PATNA: राजधानी में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही हैं. लूट की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं. इस पर पुलिस अंकुश लगाने में विफल है. इस बीच पटना पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है. पुलिस ने एक युवक को पहले घर से उठाया और उसे थाने में ले जाकर हथियार के बट से पीटा. पुलिस तब तक उसे पीटती रही जब तक वो बेहोश नहीं हो गया. उसकी पीठ पर गंभीर चोट के निशान हैं. इसको लेकर परिजनों में आक्रोश है.

राजाबाजार निवासी राजवीर सोमवार रात अपने कमरे में सो रहा था. इस दौरान रात करीब 9.30 बजे पुलिसकर्मी उसके घर पर दस्तक देते हैं. राजवीर की मां गेट खोलती है. गेट खुलते ही पुलिसकर्मी अंदर दाखिल हो जाते हैं और राजवीर के बारे में पूछते हैं. मां अभी कुछ कहती इससे पहले वो लोग राजवीर के कमरे में पहुंच गए और उसे पकड़ लिया. मां वजह पूछती रही लेकिन पुसिकर्मियों ने कुछ भी नहीं कहा और उसे लेकर अपने साथ चले गए. पूरी रात उसे पीटे और सुबह उसे घर छोड़ गए. परिजन पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपराध दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं.

महिला पुलिस नहीं थी रेड में

हैरत की बात ये है कि पटना पुलिस जब रात में राजवीर के घर पर दबिश देने पहुंची तब घर में महिलाएं थी. उनके साथ में एक भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी. राजवीर की मां का आरोप है कि घर आए पुलिसकर्मियों ने अभद्रता की और धक्का भी दिया. राजवीर ने बताया कि पुलिस जब उसे घर से उठाकर ले जा रही थी उसी समय वो लोग रास्ते में मेरे साथ मारपीट करने लगे. उसके बाद थाने के लॉकअप में ले जाकर मुझे बंद कर दिया. वहां पर पुलिसकर्मी मुझे रात भर टॉर्चर करते रहे. उनकी पिटाई से मैं बेहोश हो गया. इसके बाद भी उन लोगों को मुझ पर तरस नहीं आई.