- मुकदमा दर्ज कराने को दौड़ रहे फरियादी

- पिपराइच एरिया के सिंघौली में हुई थी घटना

GORAKHPUR: जिले के पुलिस अधिकारियों की आंखों में थानेदार धूल झोंकने में लगे हैं। वहीं, फरियादी उनकी मनमानी से परेशान होकर दर-दर भटक रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण है 18 जून को पिपराइच एरिया में हुई फायरिंग की घटना। पीडि़त पक्ष का कहना है कि पिपराइच के इंस्पेक्टर मुकदमा दर्ज नहीं कर रहे हैं। इस संबंध में शनिवार को पीडि़तों ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई। डरे सहमे लोगों ने बताया कि मौके से खोखा बटोरकर ले जाने वाले एसओ अब कह रहे हैं कि गोली चली ही नहीं।

खड़ंजा उखाड़ने को लेकर था विवाद

सिंघौली निवासी बजरंगी यादव के घर के सामने खड़ंजा लगा हुआ था। 18 जून की रात कुछ मनबढ़ों ने खड़ंजा उखाड़ना शुरू कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि दबंगों ने हवाई फायरिंग की। मामले की जानकारी देने पर पुलिस पहुंची। मौके से रॉड, तलवार, एक दर्जन से अधिक खोखे बटोरकर पुलिस ले गई। एसओ के सामने खोखों की गिनती भी हुई। दबंगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर एसओ ने पीडि़त पक्ष को थाने बुलाया। थाने पहुंचने पर एसओ ने दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने मामले में समझौता करने की सलाह दी। विरोध करने पर टालमटोल पीडि़त पक्ष को चलता कर दिया।

एसपी का आदेश्ा भी बेकार

तभी से पीडि़त पक्ष के लोग मुकदमा दर्ज कराने के लिए दौड़ रहे हैं। एसओ के कार्रवाई ना करने पर बजरंगी ने एसपी ग्रामीण से मिलकर पीड़ा सुनाई। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ग्रामीण ने केस दर्ज करने का निर्देश इंस्पेक्टर पिपराइच को दिया। इसके बावजूद मुकदमा नहीं दर्ज किया गया। तब से कार्रवाई के लिए पीडि़त अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।

वर्जन

मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। खड़ंजे की बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था।

- ब्रजेश सिंह,

एसपी ग्रामीण