बड़ा बाईपास पर पुलिसकर्मी की रायफल छीनकर भागे थे बदमाश

भोजीपुरा में तीनों बदमाशों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

-लापरवाह एसआई सस्पेंड

>

BAREILLY: बड़ा बाईपास पर एनकाउंटर में मारे गए बदमाश ने पुलिस पर भी फायरिंग की थी। बचाव में सिपाही ने फायरिंग की। बदमाश ने पुलिस से ही छीनी रायफल से कई बार फायरिंग की थी। भोजीपुरा थाना में पुलिस की ओर से दर्ज करायी गई एफआईआर में इसका खुलासा किया गया है। वहीं ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एसआई धर्म सिंह सैनी को सस्पेंड कर दिया गया है। आईजी ने फरार दोनों बदमाशों पर क्भ्-क्भ् हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है। बदमाश मेहरान का डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया और वीडियोग्राफी भी कराई गई।

पहले की थी हवाइर् फायरिंग

भोजीपुरा थाना में शाहजहांपुर पुलिस के भरतवीर सिंह ने मेहरान, पठान और सोनू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। भरतवीर सिंह के मुताबिक वह रुद्रपुर से पेशी से बदमाशों को शाहजहांपुर वापस ले जा रहे थे। बड़ा बाईपास से विलयधाम से कुछ दूर पहले पठान ने पेशाब करने के लिए गाड़ी रोकने की जिद की। जैसे ही उसे उतारा गया वैसे ही मेहरान और सोनू ने प्लानिंग के तहत धक्का देकर गेट खोल दिया और पुलिसकर्मी प्रेमवीर की रायफल छीनकर खेतों में भागने लगे। पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने छीनी हुई रायफल से फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने हवाई फायरिंग की। इसके बाद पुलिस ने जिस दिशा में बदमाश भाग रहे उधर फायरिंग की। जिसमें एक बदमाश के चीखने की आवाज आयी। पुलिस पास पहुंची तो मेहरान घायल पड़ा था और रायफल भी वहीं थी। उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। जबकि दो बदमाश भागने में सफल रहे।

लोकेशन पता करने में छूटे पसीने

पुलिस एफआईआर के मुताबिक बदमाश शाम को म्:फ्0 मिनट पर गाड़ी से कूदकर भाग गए थे लेकिन पुलिस को सही घटना स्थल ढूंढने में करीब दो घंटे का वक्त लग गया। सबसे पहले पौने आठ बजे सिपाही सतेंद्र ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। सिपाही ने बताया कि गिरफ्त से तीन बदमाश भाग गए जिसमें से उन्होंने एक बदमाश को मार गिराया है। कुछ देर बाद पता चला कि बिथरी के नरियावल के पास वारदात हुई लेकिन सवा आठ बजे सही लोकेशन पता चल सकी जिसके बाद बरेली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पहले ही जताई थी भागने की आशंका

बदमाशों की पेशी के दौरान प्रोफार्मा भरवाया जाता है। पुलिस सोर्स की मानें तो इस प्रोफार्मा में बंदियों के भागने की आशंका वाले निशान पर टिक लगाया गया था लेकिन इसके बावजूद भी सिर्फ म् पुलिसकर्मियों के भरोसे पांच बदमाशों को क्भ्0 से अधिक किमी दूर भेजा गया। यही नहीं एसआई धर्म सिंह सैनी ने रवानगी तो कि लेकिन वह खुद नहीं गए। इसी का बदमाशों ने ज्यादा फायदा उठाया। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। फरार बदमाश पठान और सोनू पर क्भ्-क्भ् हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। शाहजहांपुर के साथ-साथ बरेली पुलिस भी दोनों की तलाश में जुटी हुई है।

फरार बदमाशों पर क्भ्-क्भ् हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। बदमाशों की तलाश में टीमें लगी हुई हैं।

विजय सिंह मीना, आईजी बरेली