ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब ट्ठ रांची नगर निगम चुनाव की काउंटिंग को लेकर शुक्रवार की अहले सुबह से ही प्रत्याशियों व उनके समर्थकों का हुजूम पंडरा के कृषि बाजार प्रांगण समिति में मतगणना केंद्र पर उमड़ने लगा था। ऐसे में इन्हें नियंत्रण में रखने के लिए पूरे परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। एंट्री गेट पर जवानों ने मोर्चा संभाल रखा था। वे सिर्फ उन्हें ही अंदर जाने की परमिशन दे रहे थे, जिन्हें जिला प्रशासन की ओर से आई कार्ड उपलब्ध कराया गया था। इस दौैरान कई प्रत्याशियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही थी। उनकी धड़कने भी तेज थीं। करीब नौ बजे काउंटिंग शुरू होने व रुझमान मिलने के बाद कुछ के चेहरे खिले नजर आ रहे थे, तो कुछ निराश हो वहां से रुखसत भी हो चुके थे।

एंट्री को लेकर हंगामा

काउंटिंग सेंटर में प्रत्याशियों को आने-जाने की इजाजत थी, लेकिन मीडिया को एंट्री करने से रोका जा रहा था। ऐसे में जब डीसी व एसएसपी मतगणना केंद्र पहुंचे तो इन्होंने हंगामा शुरू कर दिया.मीडिया के प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्हें एंट्री के लिए आई कार्ड भी जारी किया गया, लेकिन अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। इसपर डीसी-एसएसपी ने कहा कि कुछ नियमों के तहत प्रवेश पर रोक लगाई गई है। काउंटिंग अपडेट देने के लिए बाहर में मॉनिटर लगाया गया है, लेकिन कुछ देर बाद वह भी फेल हो गया।

मोबाइल पर रोक, फिर भी ले गए चोरी-चुपके

मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन लेकर अंदर जाने पर रोक थी। इस बाबत तीन प्वाइंट पर चेकिंग हो रही थी। लेकिन, परिणाम आने के साथ-साथ चेकिंग में भी शिथिलता आ गई और कई लोग मोबाइल फोन लेकर अंदर प्रवेश कर गए। वहां भी उनके मोबाइल इस्तेमाल से किसी को कोई मतलब नहीं था।