- टीचर का बेटा पहुंचा इलाहाबाद, ऑफिसर्स ने की बात

- पूछताछ के लिए सौ से अधिक लोगों की लिस्ट बनाई गई

ALLAHABAD: ईसीसी के रिटायर टीचर इमेनुएल पीटर की हत्या की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं सकी है। टीचर का अमरीका में रहने वाला बेटा नीरज शुक्रवार लेट नाइट सिटी पहुंच गया, लेकिन उससे भी पुलिस को खास जानकारी नहीं मिल सकी। नीरज 2005 से अमरीका है और उसे प्रापर्टी को लेकर चल रहे विवाद के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं है। पुलिस को यह पता चला है कि टीचर के घर से कुछ पेपर्स गायब हैं। यह पेपर्स ताजे विवाद से जुड़े हैं। पुलिस यह पता लगा रही है कि पेपर्स के गायब होने के पीछे ही तो मौत का राज नहीं छिपा है।

घंटों हुई पूछताछ

नीरज से एसएसपी केएस इमेनुएल, एसपी सिटी राजेश यादव व सीओ तृतीय लाल प्रताप सिंह ने घंटों पूछताछ की। पुलिस ऑफिसर्स यह जानना चाहते थे कि हाल ही में हुए विवादों के बारे में नीरज को खास जानकारी तो नहीं। नीरज का कहना था कि उसकी पिता से सात से 10 दिन में एक बार फोन पर बात होती थी लेकिन वह ज्यादा कुछ नहीं बताते थे। उसे इतना तो पता था कि कुछ लोगों को लेकर उन्होंने कोर्ट में केस कर रखा है लेकिन वह कौन हैं, विवाद की वजह क्या है, इसकी जानकारी नहीं थी। पुलिस ने बेटे के अलावा ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई है जिनका टीचर से मिलना जुलना अक्सर होता था। इस लिस्ट में उनके फैमिली मेंबर्स, दोस्त, अधिवक्ता, नौकर के साथ ही पड़ोसियों के नाम भी शामिल हैं। लिस्ट में 100 से अधिक लोगों के नाम हैं। पुलिस अब तक कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

एक ड्राइवर नहीं आया हाथ

इमेनुएल पीटर के साथ काम कर चुके दो ड्राइवर से पुलिस ने पूछताछ कर ली है। एक ड्राइवर जो कई साल पहले उनसे अलग हो गया था, उसका पता नहीं चल सका है। पुलिस ने उस ड्राइवर के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस यह मानकर चल रही है कि मर्डर के पीछे किसी जानने वाले का ही हाथ है। हत्यारा उनका दुश्मन हो सकता है और साथ काम करने वाला भी।