-हटिया एएसपी प्रशांत आनंद ने किया पुलिस टीम का नेतृत्व

-मुठभेड़ स्थल से दो पिस्टल समेत कई चीजें बरामद

RANCHI: गुरुवार की शाम रांची शहर के सीमा तुपुदाना ओपी एरिया के सफायर इंटरनेशनल स्कूल के आगे टुंगरी गांव के समीप पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। शाम ब्.फ्0 बजे शुरू हुई मुठभेड़ पांच बजे तक चली। इसके बाद पीएलएफआई नक्सली वहां से जंगल की ओर भाग निकले। इस बीच पुलिस ने वहां सर्च ऑपरेशन चलाया, तो दो राइफलें मिलीं। मुठभेड़ का नेतृत्व हटिया एएसपी प्रशांत आनंद व तुपुदाना ओपी पुलिस कर रही थी।

लेवी वसूलने आए थे पीएलएफआई नक्सली

गुरुवार को हटिया एएसपी प्रशांत आनंद को सूचना मिली कि टु्रंगरी गांव के समीप कुछ हथियार बंद नक्सलियों का दस्ता आया है। वह उधर के व्यवसायियों से लेवी लेने के लिए आया है। इस पर पुलिस की टीम निकली, लेकिन इसकी सूचना नक्सलियों को भी मिल चुकी थी। जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग होती देख पुलिसकर्मियों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस को भारी पड़ता देख पीएलएफआई नक्सली वहां से भाग निकले।

दस्ता में थे आठ-दस नक्सली

बताया जाता है कि दस्ते में आठ से दस नक्सली थे। यह दस्ता किसका था, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इलाके में क्रशर व्यवसायियों से लेवी वसूलने पीएलएफआई के सांडे मुंडा ग्रुप समेत कई ग्रुप आते रहते हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार शहर की सीमा पर पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ होती रही है।