PRAYAGRAJ: प्रयागराज जिले की दो थानों की पुलिस कोर्ट के आदेश को भी दरकिनार करते हुए अभी तक नार्को टेस्ट की रिपोर्ट कोर्ट में पेश नहीं कर रही है. इससे कोर्ट के काम में बाधा पहुंच रही है. कोर्ट ने दोनों मामलों में एसएसपी को भी आदेशित किया कि वे नार्को टेस्ट रिपोर्ट कोर्ट में उपलब्ध कराएं, लेकिन उक्त आदेश बेअसर रहे.

केस-1

मामला थाना सोरांव से जुड़ा है, जिसमें चार लोगों की निर्मम हत्या की गई थी. अपर जिला जज आरएमएन मिश्र की कोर्ट में अभियुक्त अमर उर्फ शरद कुमार की जमानत अर्जी पर सुनवाई होनी है. नार्को टेस्ट रिपोर्ट के अभाव में कोर्ट की कार्यवाही बाधित है.

केस-2

यह मामला थाना कीडगंज से सम्बंधित है. अधिवक्ता अखिल कुमार का अपहरण 30 अगस्त 2013 को हो गया. थाना कीडगंज में रपट दर्ज की गई. विवेचक अशोक कुमार सिंह ने कोर्ट में अर्जी देकर याचना किया कि अभिषेक श्रीवास्तव व पवन पांडेय का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति दी जाय. कोर्ट ने विवेचक की अर्जी चार दिसंबर 2017 को स्वीकार करते हुए नार्को टेस्ट की अनुमति दे दी. विवेचक ने नार्को टेस्ट कराया अथवा नहीं इस बारे में पता नहीं चल सका. न्यायिक मजिस्ट्रेट मयंक त्रिपाठी ने एसएसपी को आदेश दिया कि वे 25 मार्च 2019 को नार्को टेस्ट रिपोर्ट कोर्ट में पेश कराना सुनिश्चित करें.