- एक महीने पहले मिली थी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के पास

- थाने में दाखिल करने की जगह चलता रहा सिपाही

- इलेक्शन में कलस्टर मोबाइल में भी दौड़ाई गई

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: पुलिसकर्मी रोजाना अपने नये-नये कारनामों से विभाग की साख में बट्टा लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कभी वसूली तो कभी पीडि़त को थाने से भगाने की शिकायत तो आम हो गई हैं. इस फेहरिस्त में एक और मामला जुड़ा गया. विभूतिखंड में लावारिस गाड़ी को थाने में दाखिल करने की जगह पुलिसकर्मी उससे गश्त कर रहे हैं. इतना ही नहीं इसका यूज इलेक्शन में कलस्टर मोबाइल के रूप में किया गया.

लावारिस मिली थी स्कार्पियो

विभूतिखंड स्थित इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में करीब एक माह पहले सफेद स्कार्पियो गाड़ी यूपी 51 एक्स 1703 लावारिस हालत में खड़ी होने की सूचना पुलिस को मिली थी. सूत्रों के मुताबिक सूचना पर पहुंचे विभूतिखंड थाने में तैनात सिपाही अरुण कुमार ने गाड़ी को जब्त कर लिया, लेकिन गाड़ी को थाने में सुपुर्द नहीं किया.

सिपाही चला रहा था गाड़ी

स्कार्पियो गाड़ी थाने में सुपुर्द करने की जगह सिपाही उसे चला रहा था. यहीं नहीं पुलिस के गश्त में भी स्कार्पियो गाड़ी का यूज किया जा रहा था और इलेक्शन के समय उसे कलस्टर मोबाइल में भी प्रयोग किया गया.

न इंट्री और न सुपुर्दगी

स्कार्पियो की नंबर प्लेट के आधार पर गाड़ी बस्ती के राम प्रकाश सिंह की है. हालांकि सिपाही ने न तो इस बात की तहकीकात की और न ही थाने में लावारिस स्कार्पियो की इंट्री की. वहीं मामले में विभूतिखंड इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी ने पूछा गया तो उन्होंने मामले की जानकारी होने से इंकार कर दिया, जिस सिपाही के नाम की चर्चा है वह सिपाही दो दिन पहले ही कार्रवाई में लाइन हाजिर हो चुका है.