चेकिंग के दौरान फर्जी मिला रजिस्ट्रेशन पेपर

डस्टर सीज, करैली निवासी युवक गिरफ्तार

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अजब-गजब फ्रॉड हो रहे हैं. बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर पर लग्जरी कार दौड़ाई जा रही है. जिन पर किसी की नजर ही नहीं पड़ती है. इसलिए एलर्ट रहें, कहीं आपके बाइक नंबर पर भी तो कार नहीं दौड़ रही है. गुरुवार को करैली में चेकिंग के दौरान एक सिपाही के यामहा बाइक का नंबर डस्टर कार के नंबर प्लेट पर दिखाई दिया. जांच में पता चला कि डस्टर कार फर्जी रजिस्ट्रेशन पेपर पर चल रही है.

वाहन चेकिंग में पकड़ा मामला

इंस्पेक्टर करेली जितेंद्र कुमार सिंह गुरुवार को नूरुल्ला रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. पहलवान तिराहा पर सामने से आ रही डस्टर के नंबर प्लेट पर इंस्पेक्टर के हमराह सिपाही मदन यादव की नजर पड़ी तो चौंक गया. कार पर यूपी 70 जेड 7333 नंबर पड़ा था, जो उसकी यामहा बाइक का भी है. यामहा का नंबर डस्टर कार के नंबर प्लेट पर दिखते ही उसने तत्काल इंस्पेक्टर को सूचना दी. गाड़ी मालिक से जब रजिस्ट्रेशन पेपर मांगा गया तो उस पर भी यूपी 70 जेड 7333 लिखा हुआ था. चेक करने पर पता चला कि यूपी 70 जेड 7333 यामहा बाइक के लिए ही जारी हुआ है.

डस्टर का पेपर निकला फर्जी

रजिस्ट्रेशन पेपर फर्जी मिलने पर पुलिस ने डस्टर मालिक हसनैन अहमद निवासी दामूपुर धूमनगंज वर्तमान पता जीटीबी नगर करेली को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ करने के साथ ही पता लगा रही है कि डस्टर कार कहीं चोरी की तो नहीं है. जिसे फर्जी रजिस्ट्रेशन पेपर तैयार कराकर चलाया जा रहा था.