- आवास दिलाने के नाम पर घूस वसूल रहा था एएसपी कैंट का पेशकार

- एसएसपी ने किया किया सस्पेंड,

मेरठ: पुलिस लाइन में आवास दिलाने के नाम पर कई महिला पुलिसकर्मियों से वसूली कर चुके एएसपी कैंट के पेशकार को एसएसपी मंजिल सैनी ने शिकायत मिलने पर सस्पेंड कर दिया। तबादले के बावजूद कई वर्षो से जिले में जमे आरोपी को जनपद से रिलीव करने के आदेश भी कप्तान ने दिए।

शिकायत को लिया संज्ञान

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एएसपी कैंट अंकित मित्तल के पास पुलिस लाइन का चार्ज भी है। एएसपी कैंट के पेशकार बुद्धप्रकाश का तीन माह पूर्व जनपद से तबादला हो चुका है, आरोप है इसके बावजूद अधिकारियों से सेटिंग के चलते वह आज तक जनपद में ही जमा है। पिछले कुछ दिनों में एसएसपी मंजिल सैनी के पास 4-5 महिला पुलिसकर्मियों की शिकायत पहुंची।

पीडि़तों ने आरोप लगाया

पीडि़तों का आरोप है कि पुलिस लाइन में आवास अलॉट कराने के नाम पर उनसे लाखों की घूस वसूल चुका है और अब तक आवास नहीं मिले। मामला संज्ञान में आने पर कप्तान मंजिल सैनी ने शनिवार को आरोपी बुद्धप्रकाश को कार्यालय में तलब करके जमकर हड़काया और निलंबित कर दिया। सेटिंग-गेटिंग का हाल यह है कि आरोपी पुलिसकर्मी ने अपना 3 माह का वेतन भी नहीं उठाया है।

---

महिला पुलिसकर्मियों ने एएसपी के पेशकार के खिलाफ आवास आवंटन में वसूली की शिकायत की थी। शिकायत की पुष्टि के बाद पेशकार को सस्पेंड कर दिया गया है।

-मंजिल सैनी, एसएसपी, मेरठ