डेढ़ साल पहले हुई हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

सराय ममरेज के विशाल मौर्य की हुई थी हत्या

ALLAHABAD: डेढ़ वर्ष पहले सराय ममरेज थाना क्षेत्र के बेलाखास गांव निवासी विशाल मौर्या ने जिस युवक को अपनी प्रेमिका के पति को मौत के घाट उतारने की सुपारी दी थी। उसी सुपारी किलर ने विशाल को ही मौत के घाट उतार दिया था। बुधवार को एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने डेढ़ वर्ष पहले हुए हत्या के मामले का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार किया।

साथी की हो रही है तलाश

बेलाखास गांव निवासी विशाल मौर्या को प्रतापगढ़ के जेठवारा पूरे बसावन गांव निवासी कुलदीप उर्फ सौरभ पुत्र अखिलेश प्रताप सिंह ने मौत के घाट उतारा था। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथी अशोक सरोज निवासी संग्रामगढ़ प्रतापगढ़ की तलाश की जा रही है।

करता था इकतरफा प्यार

एसपी गंगापार ने बुधवार शाम हत्यारोपी कुलदीप को मीडिया के सामने पेश किया। उन्होंने बताया कि बेलाखा गांव निवासी विशाल मौर्या मोबाइल की दुकान चलाता था। वह गांव की एक लड़की से इकतरफा प्यार करता था। इसी बीच लड़की की शादी उसके घरवालों ने प्रतापगढ़ पट्टी रसूलहा निवासी व्यक्ति से कर दी। बदला लेने के लिए विशाल ने उसके पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इसी दौरान ननिहाल आए कुलदीप से विशाल की मुलाकात हुई।

एक लाख की दी सुपारी

विशाल ने कुलदीप को प्रेमिका के पति को रास्ते से हटाने के लिए एक लाख रुपये की सुपारी दी। कुलदीप को 32 हजार एडवांस भी दिया। इसके तीन माह बाद तक जब कुलदीप ने काम नहीं किया तो विशाल दबाव बनाने लगा। 22 जुलाई 2016 को कुलदीप व अशोक ने विशाल को कॉल कर संग्रामगढ़ बुलाया। वहां अशोक ने बीयर और कुलदीप ने फ्रूटी पी। इसके बाद कुलदीप ने विशाल की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद जेब में रखे साढ़े 13 हजार रुपये, सोने की जंजीर निकाल लिया और लाश को गमछे व ईट-पत्थर से बांधकर नहर में फेंक दिया। मृतक की मां से मिले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगवाकर पुलिस हत्यारों तक पहुंची।