-ज्योति हत्याकांड में आईनेक्स्ट का एक और खुलासा

- ज्योति ने मनीषा और पीयूष को रंगे हाथ पकड़ लिया था

-मनीषा ने ज्योति को तलाक लेने नहीं तो मार देने की धमकी भी दी थी

ankit.shukla@inext.co.in

KANPUR: ज्योति हत्याकांड में आई नेक्स्ट की तफ्तीश में एक और सनसनीखेज खुलासा हो गया है। ज्योति को पीयूष का दूसरी लड़कियों से अफेयर होने का शक तो शादी के फौरन बाद हो गया था। लेकिन दो महीने पहले ही ज्योति ने पीयूष और मनीषा को आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ लिया था। इसके बाद मनीषा और ज्योति में जमकर बहस भी हुई थी। जिसमें मनीषा ने ज्योति को रास्ते से हटा देने की धमकी भी दी थी। लेकिन ज्योति पीयूष के सुधरने का भरोसा होने और परिवार की बदनामी के डर से ससुराल में ही रही। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ज्योति की डायरी समेत कई और सबूतों से दोनों के बीच झगड़ा होने की बात पता चली है।

तलाक लो नहीं तो रास्ते से हटा दूंगी

ज्योति और मनीषा में झगड़े के दौरान मनीषा ने ज्योति को पीयूष के साथ रिलेशनशिप के बारे में बताया था। साथ ही कुंडली के मुताबिक, पीयूष की पहली पत्‍‌नी की मौत के बारे में भी बताया था। मनीषा ने कहा था कि मुझे तो पीयूष से आज नहीं तो कल शादी करनी ही है। तुम उससे तलाक ले लो नहीं तो तुम्हें रास्ते से हटा दिया जाएगा। इस दौरान पीयूष वहीं पर खड़ा दोनों की बहस सुन रहा था।

भरोसा टूटने पर भी रखा पीयूष्ा पर भरोसा

पीयूष और मनीषा को रंगे हाथ पकड़ने और पीयूष के सामने ही मनीषा के उसे रास्ते से हटा देने की धमकी के बाद भी ज्योति को पीयूष पर भरोसा था। उसे विश्वास था कि वह पीयूष को सुधार लेगी। साथ ही उसे इस बात का भी डर था कि अगर यह बात उसके पिता को पता चली तो उनकी तबीयत और बिगड़ जाएगी। इसके अलावा उसे बदमानी का भी डर था क्योंकि उसके परिवार में किसी ने भी कभी तलाक नहीं लिया था। इसी वजह से वह घुट घुट कर चुपचाप पीयूष की अय्याशियों को झेलती रही और डायरी में भी उसका जिक्र करती रही।