बारादरी में रिक्खी सिंह ग‌र्ल्स इंटर कालेज से पकड़ा गया था पुलिसकर्मी

सॉल्वर दिनेश के साथ आया था सिपाही, नीरज का रिश्ते में है साला

BAREILLY: बारादरी के रिक्खी सिंह ग‌र्ल्स इंटर कालेज में इकलौता सॉल्वर नहीं बल्कि दो लोग पकड़े गए थे। दूसरा युवक पुलिसकर्मी था और वह कैंडिडेट नीरज का साला था। उसे एटीएस राजस्थान, क्राइम ब्रांच और लोकल पुलिस ने नौकरी खतरे में पड़ने के चलते छोड़ दिया था। पुलिस उससे कड़ाई से पूछताछ करती तो और भी बड़े खुलासे हो सकते थे। एटीएस राजस्थान के खुलासे में सामने आया है कि अशोक विश्नोई ने कुछ दिनों पहले यूपी में हुई पटवारी की परीक्षा में भी सॉल्वर बैठाए थे।

गाजियाबाद में नीरज से मिला था दिनेश

पुलिस सोर्सेस के अनुसार राजस्थान का सॉल्वर नोएडा के नीरज के स्थान पर पेपर देने आया था। दिनेश ने पुलिस को बताया था कि उसकी मुलाकात नीरज की गाजियाबाद में ही हुई थी। यहीं पर नीरज ने उसे अपने ओरिजिनल डॉक्यूमेंट दे दिए थे। एग्जाम में किसी प्रकार की प्राब्लम न हो इसलिए लिए गाजियाबाद पुलिस में तैनात उसका साला बरेली आया था। वह रिक्खी सिंह ग‌र्ल्स इंटर कालेज के बाहर काफी देर तक खड़ा रहा था। यहीं से वह नीरज के ओरिजनल डॉक्यूमेंट भी वापस ले जाता।

बारादरी थाना ले जाने के बाद छोड़ा

जब पुलिस ने दिनेश को पकड़ लिया तो दिनेश ने नीरज के साले के बारे में भी पुलिस को खबर दे दी। पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया था। उससे काफी देर तक पूछताछ की गई। एसपी क्राइम ने भी उससे पूछताछ की। इस पर उसने अपना रोल न होने और नौकरी जाने का हवाला दिया। उसे एग्जाम छूटने के बाद कैंडिडेट की भीड़ से निकालकर बारादरी थाना भी ले जाया गया था लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया।

बलिया से बनवा रखी थी फर्जी मार्कशीट

वहीं किला के द्रोपदी कन्या इंटर कालेज में पकड़े गए दोनों साल्वर भी ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है। उन दोनों ने भी अपने फर्जी डॉक्यमेंट बनवा रखे थे। गिरफ्त में आए ललित ने दसवीं पास की है। उसने क्ख्वीं का सर्टिफिकेट बलिया से बनवा रखा था। क्राइम ब्रांच ने जब उससे पढ़ाई करने का सन पूछा था तो वह जवाब नहीं दे सका था। अभी तक पुलिस उनके साथ आए स्कार्पियो सवार को भी गिरफ्तार नहीं कर पायी है।