रोहित हत्याकांड के आरोपितों की तलाश में पांच जिलों में छापा, आठ लोग हिरासत में

रिश्तेदार ने बताया, मुख्य आरोपित ने सोमवार को किया था घरवालों से संपर्क

PRAYAGRAJ: इविवि के पीसीबी हॉस्टल में पूर्व छात्र रोहित शुक्ला की गोली मारकर हत्या करने वाले अब भी पुलिस से दूर हैं. उनकी तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही पुलिस ने आरोपितों के कई रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए उठा लिया है. इनसे पूछताछ में ही पुलिस को यह सुराग मिला है कि मंगलवार को मुख्य आरोपित ने अपने परिजनों से बात की थी. पुलिस टीमों ने पांच जिलों में डेरा जमा रखा है और सर्विलांस के जरिये उनकी लोकेशन ट्रैक करने की कोशिश कर रही है. उधर, रोहित के परिवार के लोग पैतृक निवास लोहगरा मूव कर गये हैं. वहां परिवार को ढांढस बंधाने के लिए लोगों का जमावड़ा हर रोज लग रहा है.

हर तरफ तलाश में जुटी पुलिस

पीसीबी हॉस्टल में सोमवार की रात रोहित शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रोहित बारा थाना क्षेत्र के नीबी लोहगरा गांव निवासी राकेशचंद्र शुक्ला उर्फ भोला गर्ग का बेटा था. ठेकेदारी और वर्चस्व की जंग में रोहित की हत्या की गई. घटना में नामजद हुए छात्रनेता आदर्श त्रिपाठी पुत्र अजय त्रिपाठी निवासी सुबेहा बाराबंकी की तलाश में पहुंची क्राइम ब्रांच ने आदर्श के दो रिश्तेदारों को उठा लिया है. पूछताछ में पता चला है कि आदर्श ने सोमवार को घरवालों से फोन बात की थी. घरवालों से पूछताछ के बाद पुलिस रिश्तेदारों के यहां छापेमारी में जुटी है. एक टीम आरोपित हरिओम त्रिपाठी की तलाश में भदोही में डेरा डाल दिया है. विभागीय सूत्र बताते हैं कि वहां दकनहा गांव में उसके घरवालों से पूछताछ की गई है. उसके परिवार के एक शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मंगलवार रात आरोपित हिमांशु सिंह की तलाश में पुलिस टीम ने रायबरेली में भी छापेमारी की. हिमांशु के न मिलने पर वहीं से टीम बाराबंकी निकल गई.

आजमगढ़ तक पहुंची पुलिस

बताते हैं कि अभिषेक यादव उर्फ नवनीत के गृह जनपद मार्टिनगंज आजमगढ़ में भी पहुंच चुकी है. आजमगढ़ में अभिषेक के मामा से पूछताछ हुई है. इनामी सौरभ विश्वकर्मा उर्फ गोलू की तलाश में पुलिस देर रात जखनिया गाजीपुर में भी जा धमकी. मगर यहां भी पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लगा. पुलिस को सौरभ की लोकेशन वाराणसी में मिली है. वहां वे अपने दोस्त के यहां रह रहा है.

बाराबंकी, आजमगढ़ समेत अन्य जिलों में लोकल पुलिस की मदद से छापेमारी छापामारी की जा रही है. यहां के हॉस्टलों और लाज में भी दबिश देकर छात्रों से पूछताछ की जा रही है. एक आरोपित की लोकेशन वाराणसी में मिली है, वहां के लिए टीम भेजी जा रही है.

अतुल शर्मा,

एसएसपी प्रयागराज