आगरा. नेशनल हाईवे-2 पर एक सफेद स्विफ्ट कार ने एक के बाद एक वारदात कर दहशत फैला दी है. एक महीने में कई घटनाओं को अंजाम देकर कार सवार बदमाशों ने पुलिस की नाम में दम कर दिया है. अब पुलिस ने इनसे निपटने का खाका तैयार कर लिया है. हाईवे पर पेट्रोलिंग व पुलिस की तैनाती के लिए नए सिरे से प्लानिंग की गई है.

एक महीने में आधा दर्जन वारदात

पिछले एक महीने में हाईवे पर आधा दर्जन लूट के मामले प्रकाश में आए हैं. अधिकतर वारदातों में सफेद स्विफ्ट कार सामने आई. कार चालक सवारियां बैठाने के बाद दरवाजा खराब होने व पेट्रोल खत्म होने का बहाना बनाता. एरिया भी ऐसा चुनता जहां पर सन्नाटा रहता. यहां सवारियों को गच्चा देकर कार लेकर निकल जाता. बाद में लोगों को अपने साथ हुई घटना को पता लगता. ल

थानों के सामने की मीटिंग

लगातार हाईवे पर वारदात सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई. वारदातों का तरीका भी एक जैसा था, पुलिस ने इस गैंग को दबोचने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी. एसपी पश्चिम डॉ. अखिलेश नरायण ने हाईवे से जुड़े थानों के साथ मीटिंग कर चुके हैं. गुरुवार रात टूंडला थाने के साथ मीटिंग की गई. अधिकतर बदमाश सीधे टूंडला निकल जाते हैं. एसपी ग्रामीण के मुताबिक सभी थाना क्षेत्रों को सतर्क रहने के लिए बोला गया है. ऐसी घटनाओं की सूचनाओं पर तत्काल पुलिस से पहुंचने के लिए कहा गया है. साथ ही हाईवे पर कई प्वॉइंट चिह्नित किए हैं.

वारदातों का होगा खुलासा

एसपी ग्रामीण के मुताबिक जो भी वारदात हुई हैं. सभी का खुलासा किया जाएगा. पीडि़तों से बदमाशों का हुलिया लिया जा रहा है. उनकी पहचान कर उन्हें पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया है. ये लुटेरे रास्ते में लोगों से बात कर उन्हें विश्वास में कर लेते हैं. बातों में लगाकर ही उनकी नगदी पार कर देते हैं.

कम किराये का झांसा

बदमाश रोडवेज किराये से कम भाड़ा लेकर लोगों को गाड़ी में बैठाते हैं. थोड़े से लालच में लोग कार में सवार हो जाते हैं. कुछ दूर गाड़ी चलाकर बदमाश कोई न कोई बहाना बना कर गाड़ी रोक देते हैं. सवारी को नीचे उतार देते हैं. सवारी इसको भांप नहीं पाती.