- जवाहरनगर में बिजलीकर्मी को गोली मारकर लूटने के मामले में पुलिस ने संविदा पर तैनात दो विभागीय कर्मचारियों समेत एक आरोपी को पकड़ा

बिजली विभाग के कर्मचारी को गोली मारकर लूट के मामले में पुलिस ने विभाग के ही दो कर्मचारियों को पकड़ा है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर वारदात में शामिल एक बदमाश को भी गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस की मानें तो संविदा पर विद्युत विभाग में तैनात कर्मचारी ही सरकारी धन पर नजर लगाए थे। जवाहर नगर एक्सटेंशन कॉलोनी में वारदात के दौरान संदिग्ध कर्मचारी भी मौके से कुछ दूर मौजूद था। उसकी मोबाइल लोकेशन ट्रेस होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

सीसीटीवी में हुआ था कैद

कबीर नगर, दुर्गाकुंड स्थित बिजली विभाग के उपकेंद्र में कैशियर के पद पर कार्यरत जंगबहादुर यादव को भेलूपुर थाना क्षेत्र के जवाहर नगर एक्सटेंशन में मंगलवार को गोली मारने के बाद बदमाश दो लाख 90 हजार रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे। वारदात के बाद भाग रहा एक बदमाश सीसी कैमरे में कैद हो गया था। एसएसपी ने उसकी पहचान बताने वाले को 25 हजार रुपये देने का एलान किया था। सोर्सेज की मानें तो एसएसपी की तरकीब काम कर गई और एक नागरिक ने पुलिस को संदिग्ध के बारे में सूचना दी। पुलिस ने बड़ी गैबी के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बरामद हुए 25 हजार

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक पकड़े गए बदमाश के पास से लूट के लगभग 25 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। उससे पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारियां मिलने के बाद पुलिस ने बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की मानें तो संविदा पर तैनात कर्मचारी ने अपने चार साथियों की मदद से लूट की योजना बनाई थी। पुलिस को इस मामले में तीन अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए एक आरोपी की तस्वीर भी घायल जंगबहादुर को दिखाई जिसे देखते ही वह पहचान गया है।