-एडीजी ने अपने ऑफिस से की शुरुआत, दो इंस्पेक्टर भी हटेंगे

<-एडीजी ने अपने ऑफिस से की शुरुआत, दो इंस्पेक्टर भी हटेंगे

BAREILLY: BAREILLY: एक ही ऑफिस में वर्षो से जमे पुलिसकर्मियों को अब बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। एडीजी जोन बरेली ब्रजराज मीणा ने अपने ऑफिस से इसकी शुरुआत की है। इन पुलिसकर्मियों के नाम भी चिह्नित हो चुके हैं और जल्द ही सभी का ट्रांसफर कर दिया जाएगा। एडीजी इससे पहले थानों में जमे पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर चुके हैं। बता दें कि सभी कार्यालय में कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो पांच-पांच साल से एक ही जगह पर जमे हुए हैं।

बरेली को मिलेंगे इंस्पेक्टर

बरेली में तैनात तीन इंस्पेक्टर पर एडीजी की रडार पर हैं। बहेड़ी इंस्पेक्टर साल भर अटैचमेंट बढ़वाकर चार्ज पर हैं। बारादरी इंस्पेक्टर कस्टडी डेथ मामले में सस्पेंड होने के बाद चार्ज पर हैं और एक इंस्पेक्टर भ्8 साल की उम्र पूरी कर चुके हैं। बता दें कि भ्8 साल पूरी करने वालों और सस्पेंड इंस्पेक्टर को चार्ज न देने की समय सीमा निर्धारित की गई है। एडीजी ने जोन से बरेली को इंस्पेक्टर देने की बात कही है,जिससे फतेहगंज पूर्वी और आंवला में खाली पड़ा पद भी भर जाएगा।

ख्------------------------

कप्तान फ्0 परसेंट क्राइम पर भी करेंगे फोकस

आईजी रेंज एसके भगत ने रेंज के सभी कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने काम का विभाजन कर लें और फ्0 परसेंट क्राइम पर भी फोकस करें। दरअसल, आईजी ने रेंज के एक कप्तान से फोन पर डेली की दिनचर्या पूछ ली तो पता चला कि कप्तान के पास क्राइम के लिए समय ही नहीं था। उन्होंने पब्लिक की सुनवाई, लॉ एंड ऑर्डर समेत कई काम गिना दिए। आईजी ने साफ कहा कि फ्0 परसेंट पब्लिक सुनवाई और लॉ एंड ऑर्डर पर दें, ब्0 परसेंट पुलिसकर्मियों की प्रॉब्लम और फाइलों पर और फ्0 परसेंट क्राइम पर कंट्रोल पर फोकस करें। आईजी ने कहा कि अभी क्राइम ब्रांच को और एक्टिव करना है ताकि बदमाशों की धरपकड़ हो सके। वहीं आईजी के पास एक पुलिसकर्मी की सिफारिश के लिए पीलीभीत के विधायक ने फोन किया। जिस पर आईजी ने कहा कि पुलिसकर्मी उनके पास आए और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।