छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कोल्हान के जंगलों में कुख्यात नक्सली संदीप दा की तलाश पिछले 168 घंटे से जारी ऑपरेशन टार्जन को फिलहाल रोक दिया गया है। पश्चिमी सिंहभूम पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने खुद नक्सली नेता की तलाश में 48 घंटे जंगलों की खाक छानी। लगातार सर्च ऑपरेशन के बावजूद 25 लाख का इनामी नक्सली सुरक्षा बलों के हाथ नहीं लगा।

चकमा देकर भागने में रहा सफल

ऑपरेशन में लगे जवानों की मदद के लिए मुख्यालय से भी सुरक्षा बलों को जंगल में भेजा गया था लेकिन शीर्ष माओवादी नेता खुद को सुरक्षित बचाने में सफल रहा। अभियान में जुड़े सूत्रों की माने तो सर्च ऑपरेशन के दौरान कई बार ऐसा लगा कि संदीप बस चंद कदम की दूरी पर है लेकिन वह हर बार सुरक्षा बलों की नजर से बच निकलने में सफल रहा।

बीमार होने की मिली थी सूचना

सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि कुख्यात नक्सली नेता फिलहाल गंभीर रूप से बीमार है। अपने साथियों के बीच रहकर वह जंगल इलाके में झोलाछाप चिकित्सकों से इलाज कर रहा है। इसकी तलाश में पुलिस एवं सीआरपीएफ की टीम ने कोल्हान के जंगलों में तीन तरफ से एक साथ ऑपरेशन शुरू किया। गांव-गांव, चप्पे-चप्पे पर नक्सली नेता की तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला। आखिरकार सात दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद ऑपरेशन को रोकने का फैसला लिया गया।