-स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज के रिश्तेदार पहुंचे थे ट्रांसफर कराने

-पत्‍‌नी के इलाज की कही बात, आईजी ने डीसीआरबी में किया तैनात

BAREILLY: कोतवाली थाना के स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज की मलाईदार पोस्टिंग की सिफारिश करने गए उनके रिश्तेदार का दांव उल्टा पड़ गया। रिश्तेदार उनका ट्रांसफर उनके पड़ोसी जिले या फिर बहेड़ी की नामी चौकी सिरसा में कराने के लिए आईजी जोन विजय प्रकाश के पास पहुंचे थे। इसके लिए उन्होंने चौकी इंचार्ज की पत्‍‌नी की बीमारी का हवाला दिया था। बीमारी की बात सुनकर आईजी जोन ने एसएसपी बरेली जोगेंद्र कुमार को डीसीआरबी में ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं। आईजी ने कहा कि साइड पोस्टिंग से वह पत्‍‌नी का सही से इलाज करा सकेंगे, जिसके बाद सिफारिश करने पहुंचे रिश्तेदार का चेहरा उतर गया।

सिरसा चौकी की कर दी डिमांड

आईजी ने सिफारिश करने पहुंचे रिश्तेदार से पूछा कि बिजनौर में उनका ट्रांसफर नहीं हो सकता है कि वह पड़ोसी जिले के रहने वाले हैं। दूसरे जिले में ट्रांसफर हो सकता है। यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन इसी दौरान रिश्तेदार ने सिरसा चौकी में ट्रांसफर की बात कही। जिस पर आईजी ने कहा कि यह चौकी तो बदनाम है। यहां पुलिसकर्मी वसूली करते हैं, क्या चौकी इंचार्ज ऐसी जगह जाना चाहते हैं। इसके बाद आईजी ने चौकी इंचार्ज का ट्रांसफर डीसीआरबी के लिए कर दिया। इससे पहले एक अन्य कांस्टेबल भी बीमारी का बहाना लेकर ट्रांसफर कराने पहुंचा था, जिसे भी आईजी ने मना कर ि1दया था।

पिछले दिनों में बदले कई चाैकी इंचार्ज

स्टेशन रोड चौकी पिछले कई दिनों से विवादित ही चल रही है। इससे पहले गौरव विश्नोई चौकी इंचार्ज थे, जिन्हें चौकी की दीवार में टक्कर मारने वाले कार सवार की पिटाई करने के चलते सस्पेंड कर दिया गया था। उनसे पहले बलवान सिंह आए थे, जिन्होंने चौकी से ट्रांसफर करा लिया था। बलवान सिंह से पहले गिरीश जोशी चौकी इंचार्ज थे, जिन्हें होटल में छेड़छाड़ के मामले की एफआईआर में खेल करने में लाइन हाजिर किया गया था।