दिल्ली रोड के होटलों से पकड़े 41 जोड़े, थाना पुलिस के मुखिया पर बैठी जांच

Meerut। शहर के बीचों-बीच सदर थाना पुलिस के इलाके में पुलिस ने मंगलवार को 41 जोड़े संदिग्ध स्थिति में पकड़े तो, इससे बड़ा सवाल खुद पुलिस पर ही खड़ा हो गया है। गौरतलब यह है कि इस मामले में थाना पुलिस के मुखिया प्रशांत कपिल की भूमिका संदिग्ध मानते हुए उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। एसएसपी ने आबूलेन चौकी प्रभारी को भी तत्काल निलंबित कर दिया है। इलाके की पुलिस की इस खेल में मिलीभगत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को होटलों पर छापेमारी की सूचना तक सदर थाना पुलिस को नहीं दी और सीधे ही कारर्1वाई की।

बार-बार छूट

भैंसाली बस स्टैंड के सामने स्थित ये होटल अवैध गतिविधियों को शहर में चर्चित हैं। आए दिन इन होटलों पर छापेमारी हो रही है और जोड़ों को पकड़ा जाता रहा है। अभी दो माह पहले ही खुद एसएसपी मंजिल सैनी ने छापामार कर कई जोड़ों को धर दबोचा था। साथ ही, होटल मालिकों पर केस भी दर्ज किया गया था। यह सिलसिला बार-बार चलता है, छापेमारी के बाद होटल मालिकों पर केस दर्ज होता है, लेकिन वे पकड़े भी नहीं जाते और फिर यह सब खेल शुरू हो जाता है। केवल एसएसपी के पिछले छापे में ही एक गिरफ्तारी हुई थी। वह होटल मालिक भी बाद में छूट गया।

जांच जारी है

थाना पुलिस की भूमिका पर सवाल पहले भी उठते रहे हैं किंतु मंगलवार को एसएसपी की थाना पुलिस के खिलाफ कार्रवाई ने इस पर मुहर लगा दी। कप्तान से स्पष्ट कहा कि 'थाना पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है, जांच होही है.'

सूचना पर हुई छापेमारी

मंगलवार को एसएसपी को सूचना मिली कि भैंसाली रोडवेज के सामने स्थित होटलों में बड़ी संख्या में युवक-युवती मौजूद हैं। एसएसपी ने एएसपी सदर सतपाल सिंह, महिला थाने की इंस्पेक्टर नेहा चौहान, क्राइम ब्रांच के दरोगा जयवीर सिंह को छापेमारी सौंपी। पुलिसबल ने होटल लाभ महल, प्रिंस होटल, शेरे पंजाब होटल, खालसा होटल में एक साथ छापा मारा। वहां 41 जोड़े संदिग्ध स्थिति में मिले। युवतियों और महिलाओं को महिला थाने भेज दिया गया जबकि युवकों को सदर थाने भ्ोजा गया।

परिजनों को बुलाया थाने

जोड़ों के परिजनों को महिला थाने बुलाया गया। अधिकतर लोगों के परिजनों को थाने में हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

होटल होंगे सील

एएसपी सदर सतपाल सिंह का कहना है कि लाभ होटल, खालसा होटल, प्रिंस होटल, शेरे पंजाब होटल को सील करने के लिए डीएम को लिख दिया गया है।

न आईडी, न कैमरे

एएसपी सतपाल सिंह ने बताया कि किसी युवक युवतियों के पास आईडी तक नहीं मिली। बिना आईडी के कमरों को किराए पर दिया गया था। वहीं होटलों में लगे सीसीटीवी कैमरे भी पुलिस को बंद मिले। एक युवक पिस्टल के साथ भी पकड़ा गया।