- पुलिस ने जांच के बाद सेवादारों पर जताया शक

- देर शाम मंदिर परिसर में पड़े मिले देवी के आभूषण

Meerut : गांव अकबरपुर इच्छाबाद स्थित मां भद्रकाली मंदिर से चोर शनिवार रात को माता का मुकुट, छत्र व गले का हार चुराकर ले गए। चुराई गए चांदी के तीनों आभूषण लगभग डेढ़ किलों वजन के बताए जा रहे है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गहनता से जांच की और चोरी में किसी सेवादार के संलिप्त होने का अंदेशा जताया। हालांकि देर शाम कार्रवाई के डर से आरोपी मंदिर परिसर में ही माता के आभूषण कपड़े में बांधकर डाल गया।

क्या है मामला

मां भद्रकाली सिद्धपीठ मंदिर मध्य गंग नहर पटरी पर स्थित है। मां भद्रकाली सेवा समिति संस्थान के अध्यक्ष महकार सिंह ने बताया कि वह शनिवार शाम को लगभग चार बजे मंदिर से चले गए थे और मंदिर में सेवादार मोहित शर्मा निवासी शौल्दा, हरपाल उसकी पत्नी नन्ही निवासी पहाड़पुर एवं जीवनपुरी महाराज थे।

दानपात्र नहीं छुआ

उन्होंने बताया कि शनिवार रात वे मंदिर परिसर में लगे जाली के गेट का ताला लगाना भूल गए थे। इसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने माता का चांदी के छत्र, मुकुट व हार चुरा लिया। जबकि पास में ही रखे दानपात्र को हाथ भी नहीं लगाया। इसका पता तब चला जब मंदिर के सेवादार मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना भद्रकाली चौकी पर को दी।