- पुलिस ने तैयार किया ब्यौरा, किस पर रखे नजर

- पिपराइच में सपा ने बदला प्रमुख पद का प्रत्याशी

GORAKHPUR: जिले में ब्लाक प्रमुख चुनाव की सरगर्मी बढ़ने लगी है। सात फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर संभावित प्रत्याशियों ने दौड़भाग शुरू कर दी है। इससे क्षेत्र पंचायत सदस्य भी चौकन्ने हैं। वोटों के जोड़-तोड़ में पुलिस भी बीडीसी सदस्यों की निगरानी कर रही है। कानून-व्यवस्था के लिए संकट बनने की आशंका पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

तैयार किया गया ब्यौरा

जिले के 19 ब्लॉक प्रमुखों के लिए करीब 18 सौ बीडीसी मतदान करेंगे। इसके लिए प्रशासन मुकम्मल तैयारी करने में लगा है। प्रमुख पद के संभावित उम्मीदवारों की सक्रियता से पुलिस की बेचैनी बढ़ने लगी है। कई ब्लॉक में आपराधिक छवि के उम्मीदवारों के सामने आने से संवेदनशीलता बढ़ गई है। ऐसे में पुलिस ने उन सभी का ब्यौरा तैयार कर लिया है, जिन पर किसी तरह का क्रिमिनल केस है। ऐसे लोगों को पाबंद करने के लिए पुलिस ने लिस्ट तैयार कर लिया है। उम्मीदवारों के साथ ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों का आपराधिक रिकार्ड दुरुस्त किया गया है।

सपा ने बदला प्रत्याशी

पिपराइच ब्लॉक से सपा से रिंकू की जगह मंजू पासवान प्रमुख पद की उम्मीदवार होंगी। हिन्दू युवा वाहिनी से जुड़ी रिंकू देवी को टिकट देने से कार्यकर्ताओं के बीच भारी रोष था। शनिवार को पिपराइच स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता में विधायक राजमति के प्रतिनिधि अमरेंद्र ने यह जानकारी दी। बताया कि नए प्रत्याशी के नाम की घोषणा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने की है। मंजू पासवान को प्रमुख बनाने के लिए कार्यकर्ता क्षेत्र में लग गए हैं।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को देखते हुए सक्रियता बढ़ा दी गई है। सभी थानेदारों को अलर्ट किया गया है। किसी क्षेत्र पंचायत सदस्य के अपहरण, जानमाल की धमकी देने की सूचना मिलने पर पुलिस केस दर्ज करके कार्रवाई करेगी।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण

पिपराइच ब्लॉक से सपा की नई उम्मीदवार मंजू पासवान होंगी। ब्लॉक के सभी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह लोग शिद्दत से चुनाव में जुट जाएं।

डॉ। मोहसिन खान, जिलाध्यक्ष, सपा