AGRA: तोषी मर्डर केस में पोस्टमार्टम रिपोर्ट को छोड़ कर, अभी तक ऐसा साक्ष्य सामने नहीं आया है जो इसे हत्या करार दे सके। लेकिन फिर भी परिजन पोस्टमार्टम रिपोर्ट को आधार मानकर इस घटना को हत्या मान रहे हैं। जबकि पुलिस शुरू से इसे आत्महत्या मान कर चल रही है। पुलिस की शुरुआती छानबीन में मौके से ऐसे साक्ष्य मिले जो आत्महत्या की तरफ इशारा करते हैं। अब बात मेडिकल रिपोर्ट पर आकर अटक गई है।

पुलिस मान रही आत्महत्या

तोषी की मौत के मामले में पुलिस की छानबीन में कई खुलासे हुए। प्रेम त्रिकोण से लेकर काफी अंदरूनी बातें प्रकाश में आई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर परिजनों ने हत्या में मुकदमा दर्ज करा दिया। लेकिन पुलिस ने शुरू से इस मामले में आत्महत्या किए जाने की बात की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी कुछ ऐसे तथ्य निकल रहे हैं, जो आत्महत्या की तरफ ही जोर दे रहे हैं। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आकलन में निकल कर आया है कि उसमें कई ऐसे तथ्य हैं, जो बताते हैं कि तोषी ने सुसाइड किया।

कई प्वाइंट्स पर सुसाइड निकला

पुलिस की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट को जब जांचा गया, तो उसमें पता चला कि डॉक्टर ने रिपोर्ट में जो लिखा है, उससे मामला सुसाइड का है, लेकिन अंत में जो मौत का कारण लिखा वह हत्या दर्शाता है। अब डॉक्टर की कंफ्यूज कर देने वाली रिपोर्ट पर पुलिस की जांच चल रही है।

एक्सपर्ट पर जाएगी रिपोर्ट

एसपी सिटी आरके सिंह का कहना था कि इस मामले में फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट मेडिकल एक्सपर्ट को भेजी जाएगी। जब यह मामला सुसाइड का है, तो हत्या कैसे हो सकती है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। लेकिन पुलिस की जांच में यह स्पष्ट है कि यह शत-प्रतिशत आत्महत्या का मामला है।

हो सकता है जवाब-तलब

पुलिस के मुताबिक फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद इस मामले पर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से जवाब तलब किया जा सकता है। जांच में रिपोर्ट के हर तथ्य को परखा जा रहा है। हत्या के कारणों को पता किया जा रहा है। जो तथ्य पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिए गए वह कितने सत्य हैं। तोषी की स्लाइड रिपोर्ट में भी कुछ नहीं आया है।

पूछताछ के बाद खुलेगा मामला

पुलिस तोषी के मर्डर केस में पुलिस सूरज व रिश्तेदार से पूछताछ करने जाएगी। यदि सूरज ने भी सुसाइड भी किया है, तो उसके पीछे क्या कारण रहे। इस त्रिकोण कहानी का सच क्या है। सूरज ने एक तरफ प्यार में जान क्यों दी। ऐसी क्या बात हुई थी, जिससे वह इतने डिप्रेशन में आ गई कि सुसाइड कर लिया। ऐसे कई सवाल पुलिस के जहन में उमड़ रहे हैं।