- नॉर्थस्टार हॉस्पिटल में कराया एडमिट, परिजनों को नहीं दी सूचना, हालत नाजुक

-शुक्लागंज निवासी है युवक, बैंक लूट मामले में पूछताछ के लिए उठाया था

-परिजनों ने हरबंश मोहाल एसओ पर लगाए गंभीर आरोप, थाने में महिलाएं पुलिस से भिड़ीं

KANPUR: खुद को मित्र पुलिस बताने वाली सिटी पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। हरबंस मोहाल पुलिस ने लूट के मामले में संदिग्ध आरोपी को इस कदर पीटा कि उसकी हालत मरणासन्न हो गई। पुलिस ने खुद को बचाने के लिए युवक को नर्सिगहोम में एडमिट कराया लेकिन परिजनों को इसकी सूचना नहीं दी। तीन-चार दिन तक युवक कुछ पता नही चला तो पत्नी अन्य परिजनों के साथ उसका पता लगाने के लिए थाने गई। आरोप है कि यहां पुलिस ने महिलाओं से अभ्रदता की और उन्हें पीटकर भगा दिया। इसके बाद महिलाओं ने हॉस्पिटल पहुंचकर हंगामा किया। सीओ ने जांच का भरोसा देकर परिजनों को शांत कराया।

'पूछताछ कर छोड़ देंगे'

शुक्लागंज में रहने वाला सनी मिश्रा लूट के एक मामले में जेल जा चुका है। उसके परिवार में पत्नी रीना, बहन पायल और एक बेटा है। रीना का आरोप है कि चार दिन पहले सनी बीयर शॉप के पास खड़ा था कि तभी हरबंश मोहाल एसओ धनश्याम यादव फोर्स समेत वहां पहुंचे और सनी को जबरन उठा ले गए। जिसका पता चलने पर रीना ने एसओ से बात की तो उन्होंने बता कि कैनरा बैंक में लूट के मामले में पूछताछ के लिए उठाया है। रीना ने पति से मिलने की जिद की तो एसओ घनश्याम ने उसको डांटकर भगा दिया।

नर्सिगहोम ने दी सूचना

रविवार को मॉल रोड स्थित नॉर्थ स्टार नर्सिगहोम से रीना के पास कॉल आई कि सनी यहां एडमिट है। उसकी हालत बेहद गंभीर है। जिसे सुनते ही रीना के होश उड़ गए। वो रिश्तेदारों समेत नर्सिगहोम पहुंची तो पता चला कि पुलिस ने ही सनी को एडमिट कराया है। पुलिस ने उसे बेरहमी से पीटा है जिससे सिर, गर्दन, पीठ समेत कई हिस्सों में गंभीर चोट लगी है। गुस्साई रीना रिश्तेदारों समेत एसओ से बात करने के लिए हरबंश मोहाल थाने गई तो एसओ ने मिलने से मना कर दिया। जिससे परिजनों ने थाने में हंगामा शुरू कर दिया।

एसओ कर रहे हैं इकार

पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को शान्त कराने की कोशिश की तो वो भड़क गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया। इसी बीच एक महिला ने चौकी इंचार्ज की रिवाल्वर छीनने की कोशिश की। जिसे देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। सूचना पर सीओ ममता कुरील फोर्स समेत मौके पर पहुंच गई। उन्होंने रीना और उनके रिश्तेदारों को शान्त करा भेज दिया। रीना रिश्तेदारों को लेकर नर्सिगहोम पहुंची तो वहां पर पुलिस को देख उनका पारा फिर चढ़ गया। सीओ ने वहां पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। रीना ने हरबंश मोहाल एसओ धनश्याम यादव पर पति को पीटने का आरोप लगाया है, जबकि एसओ इससे इन्कार कर रहे हैं। सीओ ममता कुरील जांच का बहाना बनाकर मामले से किनारा कर लिया है।