-व्यापारी ने दरोगा पर लगाया ज्वैलरी हड़पने का आरोप

- चार बार शिकायत करने पर भी एफआईआर नहीं

- अब मेरठ पुलिस से आरोपी दारोगा पर कार्रवाई की मांग

Meerut: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के गढ़ में भी पुलिस की खुली दबंगाई चल रही है। मैनपुरी के एक सर्राफ ने वर्तमान में विजिलेंस में तैनात एक दारोगा पर आरोप दुकान में घुसकर ज्वैलरी हड़पकर ले जाने का आरोप लगाया है। मैनपुरी पुलिस से जब इंसाफ नहीं मिला तो आखिरकार व्यापारी एसपी क्राइम अरविंद पांडे के पास पहुंचा और प्रार्थना पत्र देकर दारोगा पर कार्रवाई की मांग की।

क्या है मामला

सुधीर कुमार वर्मा पुत्र ब्रह्मानंद वर्मा निवासी जौहरी कस्बा मैनपुरी की रानी अबंतीबाई मार्केट में ज्वैलरी की दुकान है। सुधीर ने एसएसपी को बताया कि क्7 जनवरी को दोपहर दो बजे सदर थाने में तैनात दारोगा राजकुमार शर्मा मैनपुरी में मेरी दुकान पर आए और अलमारी खोलकर सोने व चांदी के आभूषण इकट्ठा करके ले गए। कुछ सामान तो वापस कर दिया, लेकिन सोना व एक किलो 800 ग्राम चांदी के आभूषण हड़पकर रख लिए। चार बार एसपी मैनपुरी से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन बावजूद इसके अभी तक कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया है। सुधीर ने बताया राजकुमार का तबादला हो गया। आजकल वे बिजिलेंस मेरठ में है।

क्या है इलाज

खाकी वर्दी की बदनामी का ये कोई पहला किस्सा नहीं है। अब से पहले भी पुलिस पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं। व्यापारी ने बातचीत में कहा कि खाकी वर्दी के कारण भूखा प्यासा रहने के लिए मजबूर हूं। आखिर इस वर्दी का इलाज क्या है। मैनपुरी में जहां मुलायम सिंह का गढ़ है वहां भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

हां मेरे संज्ञान में ये मामला आया है। पीडि़त शिकायत लेकर मेरे पास आए थे। दारोगा बिजिलेंस में इसलिए वहां के अधिकारियों से संपर्क किया है। पीडि़त को भी बिजिलेंस ऑफिस में शिकायत करने के लिए भी कहा गया है।

-अरविंद पांडे

एसपी क्राइम